Home » इंडिया » Former Delhi BJP president Mange Ram Garg passed away
 

दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन, लंबे समय से बीमार चल रहे थे गर्ग

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2019, 10:24 IST

शीला दीक्षित के निधन के बाद दिल्ली ने आज एक और हौनहार राजनेता को खो दिया. दिल्ली बीजेपी की पूर्व अध्यक्ष और विधायक मांगे राम गर्ग का निधन हो गया. वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनका इलाज उत्तरी दिल्ली के एक्शन बालाजी अस्पताल में चल रहा था. रविवार की सुबह साढ़े सात बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए उनके निवास स्थान अशोक विहार, फेज-2 पर रखा गया है. जहां बीजेपी नेता और उनके प्रशंसक 11.30 बजे तक श्रद्धांजलि देंगे. उसके बाद 12:00 से 1:00 बजे तक उनको दिल्ली में बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर श्रद्धांजलि दी जाएगी.

बता दें कि मांगे राम गर्ग ने अपने शरीर को दान करने का संकल्प लिया था. बीजेपी प्रदेश कार्यालय से उनका पार्थिव शरीर देह दान के लिए 1:00 बजे हॉस्पिटल के लिए ले जाया जाएगा. बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की चुनावी रणनीति बनाने और चुनाव प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए पीएम मोदी ने दिल्ली बीजेपी के नेताओं को अहम जिम्मेदारी सौंपी थी. जिसमें उनका नाम भी शामिल था.

बता दें कि एक समय में वह हलवाई का काम किया करते थे. मांगे राम गर्ग साल 2003 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी को मजबूत करने के लिए मांगे राम गर्ग को अहम जिम्मेदारी दी गई थीइसके अलावा मांगे राम गर्ग उन नेताओं की सूची में शामिल हैं जिन्होंने देर से राजनीति में कदम रखा.

वह बीजेपी दिल्ली इकाई के अध्यक्ष रहे थे. वह अक्सर डायरी लिखते थे. विधायक रहते हुए वो रोज डायरी लिखा करते थे. खबरों के मुताबिक, वह अपनी राजनीतिक बैठकों के बारे में भी लिखा करते थे. कहा जाता है कि उनके अंदर चुनाव में जीत हासिल करने की अद्भुत कला थी. उन्होंने दिल्ली में एमसीडी चुनाव का नेतृत्व कर बीजेपी को तीन बार जीत दिलाई थी.

अपने अंतिम समय में भी कांग्रेस की फिक्र कर रही थीं शीला दीक्षित, ये थे आखिरी शब्द

First published: 21 July 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी