Home » इंडिया » Former Delhi Chief Minister Madan Lal Khurana Passes Away In Delhi
 

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना का निधन, 82 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 October 2018, 9:44 IST
(File Photo)

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना का शनिवार देर रात निधन हो गया. 82 साल के खुराना पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. उनके निधन का जानकारी उनके परिवार ने दी. खुराना के परिवार में पत्नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं. उनके एक बेटे का पिछले महीने निधन हो गया था. भाजपा के वरिष्ठ नेता खुराना 1993 से 1996 तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे. उन्हें 2004 में राजस्थान का राज्यपाल नियुक्त किया गया था.

खुराना के बेटे हरीश खुराना ने मीडिया को बताया, ‘‘ उन्होंने यहां कीर्ति नगर स्थित आवास में रात करीब 11 बजे अंतिम सांस ली.’’ उन्होंने कहा कि खुराना को छाती में संक्रमण था और पिछले कुछ दिनों से बुखार भी था. शनिवार सुबह से ही उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. उन्हें पांच साल पहले ब्रेन हेमरेज हुआ था और तब से वह बीमार चल रहे थे. परिवार ने कहा कि उनका अंतिम संस्कार कल किया जाएगा.

खुराना के निधन पर बीजेपी के कई नेताओं ने शोक जताया है

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने खुराना के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मदनलाल खुराना जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. खुराना जी एक आदर्श स्वयंसेवक, एक सर्मिपत विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ता व जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी के एक मजबूत स्तम्भ के रूप में सदैव याद किए जाएंगे.”

उन्होंने लिखा है, दिल्ली में संगठन को गढ़ने में खुराना जी की अहम भूमिका रही और वह ‘दिल्ली के शेर’ के रूप में सुप्रसिद्ध हुए. भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से खुराना जी के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं व दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. शांति शांति शांति.’’

वहीं कपड़ा मंत्री स्मृति ईरान ने भी ट्वीट कर खुराना के निधन पर शोक जताया. उन्होंने लिखा, "मदल लाल खुरानी जी के निधन से शोकाकुल हूं. मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ हैं.”

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया. हर्षवर्धन ने कहा, ‘‘ भाजपा परिवार और दिल्ली के हमारे पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ श्री मदनलाल खुरानाजी के परिवार को मेरी गहरी संवेदना. उनका लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो गया. मेरी संवेदनाएं उनके प्रियजनों के साथ हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.’’

First published: 28 October 2018, 9:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी