Home » इंडिया » Former External Affairs Minister Sushma Swaraj critical, admitted to AIIMS
 

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2019, 23:47 IST

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रही सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है. सुषमा स्वराज को हार्ट अटैक के बाद गंभीर हालात में दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उन्होंने आखिरी सांसे ली. सुषमा स्वराज ने आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धारा 370 हटाने पर बधाई दी थी.  अपने ट्विट में उन्होंने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहा था कि मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतिक्षा कर रही थी.

सुषमा स्वराज को रात 10:15 में दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के एम्स में गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया था. सुषमा स्वराज का स्वास्थय बीते काफी दिनों से खराब था. अपने खराब स्वास्थ के कारण ही उन्होंने 2019 के आम चुनावों को लड़ने में असमर्थता जताई थी. सुषमा स्वराज ने साल 2016 में किडनी ट्रांसप्लांट कराया था. जिसके बाद से ही उनका स्वास्थ खराब रहने लगा था. 

बता दें, दिल्ली के एम्स में सुषमा स्वराज के परिजनों से साथ केंद्रीय मंत्री केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, केंद्रीय मंत्री नीतिन गड़करी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद है. वहीं बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी थोड़ी देर बाद एम्स अस्पताल पहुंचेंगे.

First published: 6 August 2019, 23:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी