Home » इंडिया » Former Pakistan NSA Mahmud Ali Durrani says 26/11 attack was carried out by terror group based in Pakistan
 

पाकिस्तान के पूर्व NSA ने कहा- 26/11 मुंबई हमले को पाक आतंकी संगठन ने दिया अंजाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2017, 15:26 IST
(एएनआई)

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार महमूद अली दुर्रानी ने कहा है कि 26/11 मुंबई हमले को पाकिस्तान के आतंकी संगठन ने अंजाम दिया था. भारत में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दुर्रानी ने यह बड़ा बयान दिया है. 

पाकिस्तान के पूर्व एनएसए ने 19वीं एशियाई सुरक्षा कॉन्फ्रेंस में कहा, "साल 2008 में मुंबई में आतंकी हमले को पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठन ने अंजाम दिया था. 26/11 मुंबई आतंकी हमला सीमा पार आंतकवाद का एक उदाहरण है." 

 

मनोहर पर्रिकर की मौजूदगी में बयान

पूर्व एनएसए दुर्रानी ने कहा कि जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद की कोई उपयोगिता नहीं है औऱ उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. गौरतलब है कि भारत की तरफ से हाफिज सईद को मुंबई आतंकी हमले का मुख्य साजिशकर्ता बताया जाता रहा है. हालांकि पाकिस्‍तान हर बार सबूतों के अभाव की बात कहकर कार्रवाई से पल्ला झाड़ता रहा है.

अहम बात ये है कि जब दुर्रानी ने इंस्‍टीट्यूट ऑफ डिफेंस स्‍टडीज एंड एनालिसिस के कार्यक्रम में बयान दिया, उस वक्त रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर भी मौजूद थे. पर्रिकर ने कार्यक्रम के दौरान कहा, "भारत-अफगानिस्‍तान कई दशकों से परोक्ष युद्ध के शिकार हुए हैं. दुनिया के सामने आतंकवाद अंतरराष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए सबसे बड़ी चुनौती है." कॉम्‍बेटिंग टेरेरिज्‍म: इवॉल्विंग एन एशियन रेस्‍पॉन्‍स' विषय पर इस कार्यक्रम के दौरान चर्चा हुई.

First published: 6 March 2017, 15:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी