Home » इंडिया » Former PM Manmohan Singh issues statement asking apology to PM Modi, regarding meeting in presence of Pakistan envoy,
 

'झूठ और अफवाह के लिए देश से माफी मांगें पीएम मोदी'

न्यूज एजेंसी | Updated on: 11 December 2017, 18:53 IST

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुजरात चुनाव जीतने के लिए 'झूठ और अफवाह' फैलाने का आरोप लगाया और उन्हें 'देश से माफी मांगने' के लिए कहा.

मनमोहन ने अपने तल्ख बयान में मोदी द्वारा उन पर लगाए गए आरोप से इनकार किया जिसमें कहा गया था कि उन्होंने (मनमोहन ने) व अन्य ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के घर में रात्रिभोज के दौरान पाकिस्तानी राजनयिक से गुजरात चुनाव पर चर्चा की.

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं राजनीतिक लाभ लेने के लिए मोदी द्वारा झूठ व अफवाह फैलाने पर बहुत आहत हूं. गुजरात में हार के डर से, प्रधानमंत्री हर हथकंडा अपना रहे हैं."

मनमोहन सिंह ने कहा, "दुर्भाग्यवश और खेदजनक ढंग से, मोदी अपनी अतिलोभी महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री और सेनाध्यक्ष समेत हर संवैधानिक कार्यालय को कलंकित करने की कोशिश कर एक खतरनाक उदाहरण पेश कर रहे हैं."

मनमोहन सिंह ने यह बयान मोदी द्वारा मणिशंकर अय्यर के घर में उनके व पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी द्वारा भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त व एक पूर्व पाकिस्तानी विदेश मंत्री के साथ गुजरात चुनाव पर चर्चा करने के आरोप लगाने के बाद दिया.

मनमोहन सिंह ने कहा, "मैं फैलाए गए झूठ और अफवाह से इनकार करता हूं क्योंकि जैसा कि मोदी ने आरोप लगाया है मैंने अय्यर के घर में रात्रिभोज के दौरान किसी से भी गुजरात चुनाव के संबंध में चर्चा नहीं की. रात्रिभोज में मौजूद किसी ने भी गुजरात चुनाव का मुद्दा नहीं उठाया था."

उन्होंने कहा, "बैठक में भारत-पाकिस्तान संबंध पर चर्चा हुई."

First published: 11 December 2017, 18:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी