Home » इंडिया » Former President of VHP praveen togadia breaks indefinite fast on third day
 

तोगड़िया ने 3 दिन में ही तोड़ा अनिश्चितकालीन अनशन, अब भारत भ्रमण की कही बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2018, 18:49 IST

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने अपने अनिश्चितकालीन उपवास का अनशन तोड़ दिया है. बता दें कि तोगड़िया ने यह अनशन राम मंदिर निर्माण को लेकर किया था, इस अनशन में विहिप नेता तोगड़िया ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार राम मंदिर, समान नागरिक संहिता और अनुच्छेद 370 के बारे में अपना वादा कब पूरा करेगी.

दरअसल, विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार से जारी अपना अनशन दो दिन बाद तोड़ दिया. बता दें, विहिप नेता तोगड़िया ने अहमदाबाद में राम मंदिर की मांग को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन उपवास शुरू किया था. उपवास के दूसरे दिन तोगड़िया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि पीएम बनने के बाद मोदी हिंदुओं से किए गए वादे भूल गए हैं.

इस अनशन के दौरान मधुमेह के रोगी तोगड़िया के रक्त शर्करा का स्तर और रक्तचाप बढ़ गया था. साधु संतों के हाथों से फलों का रस पीकर अपना अनशन आज समाप्त कर दिया. विहिप नेता तोगड़िया अनशन खत्म करने के बाद कहा कि वह अब हिंदुओं के हित के लिए भारत भ्रमण करेंगे. तोगड़िया ने कहा कि वह राम मंदिर, गो-तस्करी, समान नागरिक संहिता, कश्मीरी हिंदुओं और बांग्लादेशी प्रवासियों के पुनर्वास का मुद्दा उठाएंगे. 

First published: 19 April 2018, 17:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी