Home » इंडिया » Former prime minister atal bihari vajpayee in aiims rahul gandhi pm modi amit shah went to meet
 

5 घंटे तक BJP ने AIIMS में अटल जी की नहीं ली सुध, सबसे पहले मिले राहुल गांधी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2018, 8:52 IST

सोमवार 11 जून को पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया. एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. खबर है कि लोवर रेस्पाइरेटरी ट्रैक्ट इंफेक्शन और किडनी संबंधी प्रॉब्लम्स के चलते वाजपेयी को एम्स में भर्ती कराया गया है. अभी वह आईसीयू में हैं और उनका डायलिसिस चल रहा है.

लेकिन जो सबसे बुरी खबर है वह यह है कि उनके एम्स में भर्ती होने के पांच घंटे तक उनसे मिलने कोई नेता नहीं गया. जिस भारतीय जनता पार्टी को अटल जी ने अपने खून-पसीने से खड़ा किया है उसका एक भी नेता पांच घंटे तक उनका हाल जानने एम्स नहीं पहुंचा. अटल जी का हाल जानने जो नेता सबसे पहले पहुंचा था वह थे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

 

अटल बिहारी वाजपेयी के अस्वस्थ्य होने की खबर मिलने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सबसे पहले एम्स पहुंचे और वहां जाकर डॉक्टरों से उनका हालचाल जाना. राहुल गांधी ने उनके जल्द ही स्वस्थ होने की कामना भी की.

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी की नींद टूटी और राहुल के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा एम्स पहुंचे. हालांकि उनके बाद पीएम मोदी भी एम्स पहुंचे और उन्होंने डॉक्टरों से मिलकर पूर्व प्रधानमंत्री का हाल जाना. पीएम मोदी लगभग 50 मिनट तक एम्स में रुकने के बाद रात साढ़े आठ बजे के करीब निकल गए.

पढ़ें- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी AIIMS में भर्ती, बीजेपी ने जारी किया बयान

पीएम मोदी के भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी एम्स पहुंचे. उनके बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी अटल जी का हाल जानने एम्स पहुंच गए.

लेकिन अब सवाल उठने लगे हैं कि भाजपा के किसी नेता ने उनके एम्स में भर्ती होने के पांच घंटे तक उनका हाल क्यों नहीं जानना चाहा? जिन अटल जी ने पार्टी खड़ी की क्या उनके स्वास्थ्य के बारे में हाल-चाल लेने के लिए भी अब भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के पास समय नहीं है?

First published: 12 June 2018, 8:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी