Home » इंडिया » Former TV producer Suhaib Ilyasi sentenced to life imprisonment by Karkardooma court for murder of his wife
 

पत्नी की हत्या के केस में 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' के होस्ट इलियासी को उम्रकैद

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2017, 17:48 IST

एक वक्त नेशनल न्यूज चैनल के मशहूर क्राइम शो 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' के होस्ट सुहैब इलियासी को हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा मिली है. दरअसल इलियासी पर अपनी ही पत्नी की हत्या का आरोप था, जिसका केस करीब 17 साल तक चला. आखिरकार कोर्ट ने 17 दिसंबर को पत्नी की हत्या के केस में इलियासी को दोषी करार दिया था. बुधवार को सुहैब इलियासी को दिल्‍ली के कड़कड़डूमा कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई.

गौरतलब है कि 11 जनवरी 2000 को संदिग्ध परिस्थितयों में सुहैब इलियासी की पत्नी अंजू इलियासी की मौत हो गई थी. अंजू के शरीर पर चाकू से वार किए जाने के निशान थे. इस कारण से शक था लेकिन शुरुआत में अंजू की मौत को खुदकुशी समझा गया. वहीं, कुछ महीने के बाद अंजू की मां और बहन ने शिकायत दर्ज कराई.

इस शिकायत में कहा गया कि सुहैब इलियासी ने अंजू को खुदकुशी के करने के लिए मजबूर किया था. क्योंकि इलियासी अपनी पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था और यही कारण उसकी मौत की वजह बना. इसके आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. हालांकि सुहैब इलियासी ने इस तरह की बातों का खंडन किया था.

यहां तक कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी यह साफ नहीं हो सका कि आखिरकार अंजू ने खुदकुशी की या फिर उनकी हत्या हुई. माना जा रहा है कि इलियासी शातिर दिमाग का था क्योंकि वह क्राइम बेस्ड स्टोरीज वाले शो को होस्ट करता था. ये शो साल 2000 में आया करता था जब इलियासी का करियर अपने आयाम गढ़ रहा था.

First published: 20 December 2017, 17:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी