Home » इंडिया » Former UP and uttrakhand Chief Minister ND Tiwari Extremely Critical,responses negligible
 

यूपी और उत्तराखंड के सीएम रह चुके एनडी तिवारी की हालत बेहद गंभीर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2017, 19:45 IST

उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एन.डी. तिवारी की हालत गंभीर होती जा रही है. एनडी तिवारी कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं. तिवारी को दिल्ली के मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. तिवारी के परिवार के सदस्य ने कहा, "पंडितजी की हालत बहुत गंभीर है, उनकी सेहत बेहद गंभीर अवस्था में है. चिकित्सकों ने कहा है कि वह कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं और अगले 48 से 72 घंटे काफी महत्वपूर्ण हैं."

एन.डी. तिवारी (91) को सितंबर के आखिर में अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्हें बुखार व निमोनिया के बाद 26 अक्टूबर को निजी वार्ड से इंटेनसिव केयर यूनिट में स्थानांतरित किया गया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने तिवारी के बेटे रोहित शेखर से बातचीत की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली.

पूर्व केंद्रीय मंत्री व आंध्र प्रदेश के राज्यपाल तिवारी का वरिष्ठ न्यूरोसर्जन जे.डी. मुखर्जी व व वरिष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट सुमित सेठी इलाज कर रहे हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस के सीनियर नेता मे ंशुमार एनडी तिवारी को कांग्रेस ने किनारे किया हुआ है. गौरतलब है कि उत्तराखंड चुनाव से पहले नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर भाजपा में शामिल हुए. लेकिन भाजपा ने कई नेताओं और बागियों को टिकट देने के बावजूद उन्हें टिकट नहीं दिया.

First published: 6 November 2017, 19:45 IST
 
अगली कहानी