Home » इंडिया » Four artists of music band arrested, accused of hurting Hindu sentiments
 

म्यूजिक बैंड के चार कलाकार हुए अरेस्ट, हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2019, 13:57 IST

म्यूजिक बैंड 'दास्तान' के चार सदस्यों को गोवा में हिन्दू भावनाओं को आहत पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था. पीटीआई के अनुसार सुमंत बालकृष्णन, अनिर्बान घोष, शिवा पाठक और निर्मला रविंद्रन ने राज्य में चल रहे गंभीर कला महोत्सव में गीतों की प्रस्तुति दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें वकील वेंकट कृष्ण कुंदरू की एक शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को आहत करना) के तहत गिरफ्तार किया गया था.

 

शिकायत में कहा गया है कि बैंड ने "ओम" के जाप के साथ अपमानजनक भाषा का मिश्रण करके हिंदू धर्म का अपमान किया था. रिपोर्ट के अनुसार एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कलाकारों को 20,000 रुपये के मुचलके पर रिहा किया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार जांच अधिकारी सुभाष गोनकर ने कहा कि कलाकार "हिंदू नागरिकों की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के दुर्भावनापूर्ण इरादे से गा रहे थे. हम अब आयोजकों से फुटेज मांग रहे हैं और सुनेंगे कि क्या उन्होंने ये शब्द कहे हैं".

उन्होंने कहा "इसके अलावा हम गवाहों को यह पुष्टि करने के लिए कहेंगे कि क्या इससे कोई भावना आहत हुई है. बालाकृष्णन और घोष "दास्तान बैंड के सह-संस्थापक हैं.

CAA प्रोटेस्ट: दिल्ली के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद, एयरटेल से मिला ये जवाब

First published: 19 December 2019, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी