Home » इंडिया » Four Passenger of keralac express died allegedly due to heat during journey
 

भीषण गर्मी ने मचाया तांडव, ट्रेन में 4 यात्रियों की मौत, प्रशासन ने उतारे शव

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 12:10 IST

दिल्ली से झांसी की ओर आ रही केरल एक्सप्रेस में सोमवार को चार यात्रियों की मौत हो गई है. खबरों के मुताबिक, गर्मी की वजह से इन लोगों की दम घुटने से मौत हो गई है.

मृतकों के शव को झांसी में उतारा गया है. जानकारी अनुसार, 68 लोगों का ग्रुप आगरा से कोयम्बटूर जा रहा था. इसी दौरान इसी ग्रुप के चार लोगों की मौत हुई है. ये ग्रुप 10 दिन पहले वाराणसी और आगरा घूमने के लिए निकले थे. 

मालूम हो कि पूरे देश में गर्मी ने अपना तांडव मचा रहा है. भीषण गर्मी पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से कहर ढा रही है. हालांकि, केरल में मानसून पहुंच चुका है, जिससे मध्य और पश्चिमी क्षेत्रों के लोगों को गर्मी से निजात मिली, लेकिन उत्तर भारत के लोगों का अभी भी गर्मी से हाल-बेहाल है.

यहां अधिकतम तापमान 45 से 50 डिग्री सेल्सियस के बीच है. पिछले कुछ दिनों से हीट स्ट्रोक के कारण कई लोगों की मौत होने की खबरें सामने आई हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में लू चलने की आशंका अभी भी बरकरार है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली और कुछ उत्तरी शहरों में भी अगले कुछ दिनों तक लू चलेगी. यहां 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक पारा पहुंच चुका है.

झुलस रही दिल्ली और भीगा ये राज्य, भारी बारिश के कारण डायवर्ट की गई 11 फ्लाइट

First published: 11 June 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी