Home » इंडिया » Four storey building collapsed at shanti nagar area of Bhiwandi Maharashtra
 

महाराष्ट्र के भिवंडी में भीषण हादसा, चार मंजिला इमारत गिरी, दो लोगों की मौत कई दबे

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2019, 9:00 IST

महाराष्ट्र के भिवंडी में चार मंजिला इमारत के गिरने की खबर है. बताया जा रहा है कि इमारत के मल में दबकर दो लोगों की मौत हो गई है और कई लोग अभी भी मलवे में दबे हुए हैं. जहां यह हादसा वह शांति नगर इलाका है. हादसे के बाद राहत बचाव कार्य शुरु कर दिया गया है. खबरों के मुताबिक इस हादसे में पांच लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं. वहीं 4 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. सभी घायलों को आईजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात इमारत का कॉलम हिलने लगा, इसके बाद इमारत में हंगामा मच गया. इससे पहले कि लोग इमारत से बाहर निकल पाते इमारत गिर पड़ी. वहीं महानगरपालिका का दावा है कि उसने बिल्डिंग को खाली करवा लिया था, लेकिन कुछ लोग बिना अनुमति लिए वापस बिल्डिंग में चले गए. इस बीच इमारत ढेर हो गई और कई लोग इमारत के मलबे में दब गए. हादसे के बाद निगम अधिकारी, पुलिस और दमकल विभाग के लोग मौके पर पहुंच गए हैं. लोगों को बचाने का काम किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि ये इमारत करीब छह साल पहले ही बनाई गई थी.

भिवंडी नगरपालिका के मुताबिक, शुक्रवार शाम करीब साढे सात से आठ बजे के करीब इमारत हिलने लगी. जिसके बाद करीब रात करीब साढ़े नौ बजे भिवंडी महानगरपालिका के कंट्रोल रूम में कॉल आया. इसके बाद महानगरपालिका के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने इमारत को खाली करा दिया, लेकिन कुछ लोग वापस बिल्डिंग में अपना सामान लेने आ गए. तभी ये हादसा हो गया.

मलवे में दबे लोगों को निकालने के लिे एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड कर्मचारी डॉग स्कॉड के जरिए मलबे में तलाश कर रहे हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में बारिश के मौसम में इमारतों के गिरने का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले पहले मुंबई के डोंगरी में भी बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा हुआ था. इसमें 14 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, वहीं 23 लोगों जिंदा बचा लिया गया था. उसके बाद सूबे के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और सभी घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी.

धीरे-धीरे सारे कांग्रेसी नेता क्यों हो रहे PM मोदी के मुरीद, अब शशि थरूर ने गाया गुणगान

First published: 24 August 2019, 8:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी