Home » इंडिया » fourty three mcdonald restaurants shutdowns on thursday in Delhi.
 

दिल्ली में McDonald’s के 43 आउटलेट बंद, 1700 की नौकरियां ख़त्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2017, 18:15 IST

दिल्ली में मैकडॉनल्ड्स के 43 आउटलेट गुरुवार से बंद हो रहे हैं. इस फैसले से यहां काम करने वाले 1700 लोग एक झटके में बेरोजगार हो जाएंगे. अंग्रेजी अख़बार इकनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक मैकडॉनल्ड्स और उसके हिस्सेदारी वाले ज्वाइंट वेंचर कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (CPRL) के बीच लंबे वक्त से विवाद चल रहा था.

इस विवाद के बाद CPRL के बोर्ड ने दिल्ली में चल रहे 55 से 43 मैकडॉनल्ड्स आउटलेट को गुरुवार से बंद करने का फैसला लिया है. देश में 168 आउटलेट ऑपरेट करने वाली CPRL के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर विक्रम बख्शी ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन जिन 43 रेस्टोरेंट्स को CPRL ऑपरेट कर रही थी, उन्हें अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है."

CPRL के बोर्ड में मैकडॉनल्ड्स के दो प्रतिनिधि हैं. रेस्टोरेंट्स को अस्थायी तौर पर बंद किए जाने की वजह के बारे में दोनों पार्टनर्स ने कुछ भी कहने से मना कर दिया है.

अगस्त 2013 में बख्शी को CPRL के मैनेजिंग डायरेक्टर पोस्ट से हटा दिया गया था. इसके बाद बख्शी और मैकडॉनल्ड्स के बीच लंबी कानूनी लड़ाई शुरू हुई थी, जिसमें उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी फास्ट फूड चेन को कंपनी लॉ बोर्ड में घसीट लिया था.

First published: 29 June 2017, 16:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी