Home » इंडिया » #Freedom251: Ringing Bells director Mohit Goyal detained by Police in fraud
 

Freedom 251: रिंगिंग बेल्स के निदेशक मोहित गोयल पुलिस हिरासत में

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2017, 12:52 IST

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Freedom251 लॉन्च करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स के निदेशक मोहित गोयल को गाजियाबाद पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में हिरासत में लिया है.

कंपनी के एक डिस्ट्रीब्यूटर अयाम एंटरप्राइजेज द्वारा कराई गई एफआईआर में मोहित पर आरोप लगाया गया कि उसने 16 लाख रुपये हड़प लिए थे. इसके बाद बुधवार को गाजियाबाद पुलिस ने पूछताछ के लिए मोहित को हिरासत में ले लिया.

इतना ही नहीं बार-बार पैसे वापस मांगने पर डिस्ट्रीब्यूटर को कंपनी ने जान से मारने की धमकी भी दी थी. अयाम एंटरप्राइजेज द्वारा की गई एफआईआर में दावा किया गया, "हमनें रिंगिंग बेल्स को कई बार आरटीजीएस के जरिये 30 लाख रुपये दिए. लेकिन इसने हमें केवल 13 लाख रुपये का ही माल भेजा. कई बार कहने पर हमें माल और पैसे समेत कुल 14 लाख रुपये का ही सामान मिल सका."

दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन के रूप में पिछले साल फरवरी में पेश किए गए Freedom251 को लेकर पूरी दुनिया में चर्चा हो गई थी. करीब 30,000 लोगों ने इस फोन को खरीदने के लिए ऑनलाइन पेमेंट किया जबकि 7 करोड़ लोगों ने इसे खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया.

सितंबर में रिंगिंग बेल्स ने अमेजॉन इंडिया के साथ अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन के साथ कई अन्य मॉडल्स की बिक्री शुरू कर दी.

कंपनी ने दावा किया था कि पिछले साल दिसंबर तक उसने नई दिल्ली, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में 70 हजार फोनों की डिलीवरी कर चुकी है.

वैसे Freedom251 लॉन्चिंग की घोषणा के बाद रिंगिंग बेल्स को टैक्स और पुलिस विभाग की कई जांचों का सामना करना पड़ा. हाल ही में 2 लाख रुपये के चेक बाउंस होने के मामले में अदालत ने भी इसे समन भेजा था.

First published: 24 February 2017, 12:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी