Home » इंडिया » Fresh encounter near Bisrakh Village in Noida, one killed
 

यूपी में अपराधियों का 'स्वच्छता अभियान' जारी, नोएडा एनकाउंटर में एक ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2017, 14:53 IST

उत्तर प्रदेश के नोएडा में बुधवार सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में एक अपराधी को मार गिराया, जबकि दो अन्य भाग निकले. एक अधिकारी ने बताया कि घटना ग्रेटर नोएडा सेक्टर 58 की है, जहां से तीन बदमाश एक होंडा सिटी कार और 1.5 लाख रुपये नकद लूटकर भाग रहे थे.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस की टीम ने उनका पीछा किया और ग्रेटर नोएडा के बिसरख के पास हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक अपराधी मार गिराया, जबकि अन्य दो भाग निकलने में कामयाब रहे. अधिकारी ने बताया कि कार और नकदी बरामद कर ली गई है.

यूपी पुलिस बीते कुछ महीनों से अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए निकली हुई है. हाल ही में एक रिपोर्ट जारीकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया था कि पांच महीने के भीतर उप्र पुलिस और अपराधियों के बीच 420 मुठभेड़ दर्ज हुई हैं, जिसमें 15 अपराधी मारे गए और 868 इनामी अपराधियों को पुलिस गिरफ्तार करने में सफल रही. उप्र के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) हरिराम शर्मा ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि एक अप्रैल, 2017 से लेकर 14 सितंबर तक पुलिस और अपराधियों के बीच 420 मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के दौरान जहां 84 अपराधी घायल हुए, वहीं 88 पुलिसकर्मी भी घायल हुए. शर्मा के मुताबिक, मुठभेड़ के दौरान 868 इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया. इस दौरान 15 अपराधी मारे गए और 54 लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया.

First published: 20 September 2017, 14:53 IST
 
अगली कहानी