Home » इंडिया » Fresh protests in Handwara, 4 injured in firing
 

कुपवाड़ा में फिर फायरिंग, युवक की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

जम्मू-कश्मीर के हिंसा प्रभावित कुपवाड़ा जिले में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. शुक्रवार को एक बार फिर सुरक्षाबलों ने फायरिंग की. गोली लगने से 18 साल के एक युवक की मौत हो गई. वहीं तीन लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.

फायरिंग में मारा गया युवक 11वीं का छात्र है. मंगलवार से भड़की हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. शुक्रवार को हिंसा उस वक्त हुई जब नुतनुसा इलाके में प्रदर्शन कर रही भीड़ हिंसक हो गई.

हंदवाड़ा फायरिंग में चार लोगों की मौत के विरोध में लोग इकट्ठा हुए थे. लोगों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने फायरिंग की. इस दौरान चार प्रदर्शनकारी गोली लगने से जख्मी हो गए. 

राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी बुधवार को दिल्ली का दौरा किया था. इस दौरान रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात में महबूबा ने हंदवाडा़ गोलीबारी का मुद्दा उठाया था.

पढ़ें:जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में फायरिंग के बाद लगा कर्फ्यू

मंगलवार से हंदवाड़ा में बुरे हालात

हंदवाड़ा में मंगलवार से हिंसा की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है.  12 अप्रैल को एक अफवाह के साथ हिंसा की शुरुआत हुई. आरोप लगे कि सेना के एक जवान ने बंकर के पास स्कूली छात्रा से छेड़खानी की कोशिश की.

इसके बाद लोगों ने सेना के बंकर पर हमला करते हुए पथराव कर दिया. हिंसक प्रदर्शन के दौरान सुरक्षाबलों की गोलीबारी में एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें से एक क्रिकेटर भी शामिल था. 

पढ़ें:एनआईटी-हंदवाड़ा विवाद के बीच केंद्रीय मंत्रियों से मिलीं महबूबा

First published: 16 April 2016, 10:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी