Home » इंडिया » Fugitive diamond merchant Nirav Modi spends Holi in overcrowded U.K. jail
 

शानदार जिंदगी जीने वाले नीरव मोदी को ब्रिटेन की इस अजीब जेल में काटनी पड़ी होली की रात

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2019, 12:11 IST
Nirav Modi

PNB घोटाले का मुख्यारोपी भगौड़े ज्वेलर नीरव मोदी को गुरूवार को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है. नीरव मोदी पिछले साल बैंक का 13 हजार करोड़ रुपये लेकर देश से फरार हो गया था और उसके नाम पर सोमवार को ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था. नीरव मोदी को अब पुलिस 25 मार्च को कोर्ट में पेश करेगी. इससे पहले नीरव मोदी को जिस जेल में होली की रात काटनी पड़ी उसके बारे में आपको बता दें कि ब्रिटेन की इस जेल में सबसे ज्यादा भीड़ रहती है.

 

नीरव मोदी को 20 मार्च को हिरासत में ले लिया गया था और उसे दक्षिण- पश्चिम लंदन की वांडस्वर्थ जेल में रखा गया. ऐसा कहा जा रहा था कि नीरव को अलग सेल में रखा जा सकता है लेकिन उन्हें इस जेल में करीब 1430 कैदियों के साथ ही रात गुजारनी पड़ी. इस जेल में कई खतरनाक कैदी भी मौजूद है और देश के अमीर शख्सियत में से एक नीरव मोदी को ठाट-बाट से जिंदगी जीने की आदत है. जहां वो फरार होकर लग्जरी अपार्टमेंट में ऐशो-आराम से अपना गुजर कर रहे थे वहां ऐसी जेल में होली का दिन और रात काटनी पड़ी.

 

Nirav Modi

पंजाब नेशनल बैंक से 13,000 करोड़ रुपये के घपले का आरोपी नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एंड में एक अपार्टमेंट में रह रहा था. नीरव मोदी लंदन के सबसे महंगे अपार्टमेंट में रहता है. ये अपार्टमेंट सेंटर पॉइंट टॉवर ब्लॉक में रहता हैं. जिस अपर्टमेंट में वह रहता है उसका किराया लगभग £ 17,000 प्रति माह (15.5 लाख रुपये) के लगभग हो सकता है, इस अपार्टमेंट की कीमत लगभग 73 करोड़ रुपये है.

अमेरिका ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, कहा- अब भारत पर हमला हुआ तो...

नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका है, जिसके बाद भी वह लंदन में बिना किसी डर के बेखौफ घूमता नजर आ रहा था. इसके बाद ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अरेस्ट वारंट जारी किया. हालांकि, अभी नीरव मोदी के पास गिरफ्तारी के बाद जमानत के लिए कोर्ट जाने का ऑप्शन है. नीरव मोदी को कोर्ट में बिना किसी शर्त के जमानत मिल सकती है.

चीन में औद्योगिक पार्क में हुए विस्फोट से 44 लोगों की मौत, 640 घायल

First published: 22 March 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी