Home » इंडिया » Funny Social Media reaction after Rahul Gandhi Hugs Pm Narendra Modi during parliament Proceeding No Confidence Motion
 

'भूकंप से हिलते मोदी जी को संभालते हुए राहुल'

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 18:53 IST

लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई कार्यवाही में पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष जमकर बोले. इससे पहले राहुल गांधी ने कई बार संसद में अपनी बात रखी थी लेकिन हर अपनी असहजता और गलतियों की वजह से सुर्खियों में रहे थे. इसके बाद भाजपा ने उनके बोलने पर सवाल उठाए थे.

राहुल गांधी ने भाजपा द्वारा उठाए गए सवालों का जबाव देते हुए कहा कि पहले तो उन्हें बोलने नहीं दिया जाता. दूसरा ये कि अगर वह संसद में 15 मिनट भी बोले तो भूकंप आ जाएगा. वो भूकंप आज ही आना था क्योंकि मानसून सत्र के दौरान राहुल गांधी की स्पीच थी. ऐसे में भूकंप आने की संभावना थी.

भूकंप की बात फिलहाल नहीं करते लेकिन राहुल गांधी ने आज जो किया वो बहुत ही चौंकाने वाला था. पहले तो राहुल गांधी ने संसद में अपना भाषण दिया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. लेकिन इसी कार्यवाही के दौरान एक समय ऐसा आया जब सभी लोग दंग रह गए.

दरअसल, सारी पार्टियां और संसद में मौजूद सांसद और लाइव टीवी पर कार्यवाही देख रहे दर्शक उस समय हैरान रह गए जब राहुल गांधी अपना भाषण खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के पास गए और उन्हें गले लगा लिया. इसके बाद पीएम मोदी ने भी राहुल से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया.

अब आते हैं राहुल गांधी की भूकंप वाली बात पर. राहुल गांधी की स्पीच के बीच और बाद तक भूकंप तो नहीं आया लेकिन सोशल मीडिया पर मजेदार रिएक्शनंस की बाढ़ जरूर आ गई. इस बीच राहुल गांधी के पीएम मोदी को हग करते हुए फोटो और मीम सोशल मीडिया में वायरल होने लगे और लोगों के रिएक्शन आने लगे.

ऐसे ही कुछ रिएक्शन्स को हम आपके लिए लाए हैं. इस लिस्ट में हमारे पहले रिएक्टर हैं. कीर्तिश भट्ट जो कि एक फेमस कार्टून के अलावा अपने फेसबुक अकाउंट पर हर एक मुद्दे पर मजेदार कमेंट करते रहते हैं. कीर्तिश ने राहुल और पीएम मोदी इस झप्पी पर लिखा है, "भूकंप से हिलते मोदीजी को सम्हालते हुए राहुल"

राहुल और मोदी की इस झप्पी को लेकर नीरज बधवार ने लिखा है, "राहुल गांधी ने मोदी जी को हग देकर वाकई बड़प्पन दिखाया है. वरना जितना कुछ आज तक उन्होंने बीजेपी के लिए किया है, Hug तो मोदी जी को उन्हें देना चाहिए था."

अंग्रेजी चैनल के रिपोर्टर प्रशांत ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा है, "अब ये अफवाह कौन फैला रहा है कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को गले सिर्फ उनकी छाती नापने को लगाया है ताकि पता चल सके कि 56 इंच है या नहीं."

वहीं, इस कड़ी में सबसे ज्यादा सोचने पर मजबूर कर देने वाला पोस्ट गीतकार राहत इंदौरी साहब नेे किया है. राहुल के पीएम मोदी के हग करने को लेकर राहत इंदौरी ने लिखा, "आप हिंदू, मैं मुसलमान, ये ईसाई, वो सिख
यार छोड़ो, ये सियासत है... चलो इश्क़ करें"

उनके अलावा राहुल गांधी और पीएम मोदी की इस झप्पी पर कार्टूनिस्ट भाटी ने भी अपने फेसबुक वॉल पर बड़ी मजेदार बात लिखी है. भाटी ने लिखा है, "शेषनाग को खुद चलकर गले लगाते शंकर!" 

First published: 20 July 2018, 18:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी