Home » इंडिया » G20: PM Narendra Modi and Japan PM Shinzo Abe hold talks in Osaka
 

Video: PM मोदी को देखते ही दौड़े आए जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे और लगा लिया गले

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2019, 14:11 IST

ओसाका में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान पहुंच चुके हैं. सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे पीएम मोदी की एक बार फिर जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे से दोस्ती देखने को मिली. पीएम मोदी ने शिंजो आबे से मुलाकात की.

पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान जापान के शीर्ष नेता गर्मजोशी से मिले. शिंजो आबे और पीएम मोदी ने एक-दूसरे को देखते ही गले लगा लिया. मुलाकात के दौरान दोनों देशों के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. पीएम मोदी ने स्वागत के लिये शिंजो आबे का शुक्रिया अदा भी किया. उन्होंने जी-20 के अध्यक्ष के रूप में जापान के नेतृत्व की प्रशंसा की.

प्रधानमंत्री मोदी ने शिंजो आबे और जापानी नागरिकों को रीवा युग की शुरुआत के लिये बधाई दी. रीवा दो अक्षरों से मिलकर बना है, इसमें री का अर्थ है 'अच्छा' और वा का अर्थ है 'भाईचारा'. रीवा जापान में नये युग के लिये इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है. 

जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी बुधवार को रवाना हो गए. ओसाका में 28-29 जून को होने जा रही जी-20 शिखर वार्ता पीएम मोदी की छठी शिखर वार्ता है. चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन और अन्य देशों के प्रमुख भी जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

Video: फिल्मी स्टाइल में कांग्रेस प्रवक्ता का मर्डर, बदमाशों ने गाड़ी के सामने आकर की गोलियों की बौछार

World Cup 2019: पाकिस्तान के लोग क्यों कर रहे हैं टीम इंडिया के जीत की दुआ?

First published: 27 June 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी