Home » इंडिया » Gadkari announced a fund of 1300 crores for the roads in this state
 

इस राज्य में सडकों के लिए गडकरी ने की 1300 करोड़ के फंड की घोषणा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2021, 11:58 IST

केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री (Union Roads, transport, and Highway Minister) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने गुरुवार को उत्तराखंड में नए राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए ₹1,000 करोड़ और सेंट्रल रोड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के लिए अतिरिक्त ₹300 करोड़ की घोषणा की है.

गडकरी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से कहा कि सड़कों के मामले में उत्तराखंड की हर जरूरत को पूरा किया जाएगा. उन्होंने यह भी वादा किया कि केंद्र राज्य में रोपवे और केबल कारों के लिए हर संभव मदद करेगा.


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सेन्ट्रल रोड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत उत्तराखंड सरकार के अनुरोध पर 615.48 करोड़ की लागत वाले 42 कार्यों को मंजूरी दी गई थी. उन्होंने कहा कि केंद्र ने परियोजना के लिए 300 करोड़ रुपये और आवंटित किए हैं.

बैठक के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने देहरादून में टिहरी झील के लिए दो लेन की सुरंग के निर्माण की मंजूरी का भी अनुरोध किया. उन्होंने कहा "देहरादून से टिहरी झील तक पहुंचने के लिए मसूरी-चंबा कोटि कालोनी मोटर मार्ग से कुल 105 किमी की दूरी तय करनी पड़ती है, जिससे पूरा मार्ग पहाड़ी क्षेत्र में है."

उक्त सुरंग देहरादून में राजपुर के समीप प्रस्तावित है, जो टिहरी झील के निकट कोटी कालोनी में समाप्त होगी. टनल की कुल लंबाई करीब 35 किलोमीटर होगी. सुरंग के निर्माण की अनुमानित लागत 8,750 करोड़ रुपये है.

6 करोड़ EPF खातों में जल्द आने वाला है ब्याज का पैसा, इन 3 तरीकों से चेक करें बैलेंस

First published: 12 August 2021, 11:58 IST
 
अगली कहानी