Home » इंडिया » Gauri Lankesh murder: Investigation team arrests another suspect
 

गौरी लंकेश मर्डर : कर्नाटक पुलिस ने एक और संदिग्ध को किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2018, 20:32 IST

गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रही कर्नाटक पुलिस के विशेष जांच दल इस मामले में एक अन्य संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. 5 सितंबर को बेंगलुरु में उनके घर के बाहर लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जांच दल ने कहा कि उसने राज्य के विजयपुरा जिले में सिंधगी से 26 वर्षीय परशुराम वाघमारे को गिरफ्तार किया है.

बाद में वाघमारे को बेंगलुरु में एक मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां उसे 14 दिनों के लिए एसआईटी हिरासत में भेज दिया गया है. पीटीआई के मुताबिक जांच दल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "षड्यंत्र और अन्य विवरणों में वाघमारे की भूमिका बाद में सामने आएगी क्योंकि अभी इसकी जांच की जा रही है.

वाघमारे से पहले पुलिस ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में पुलिस पहले ही पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. पिछले हफ्ते एक बेंगलुरु अदालत को प्रस्तुत की गई एक फोरेंसिक रिपोर्ट ने कहा कि गौरी लंकेश और कन्नड़ लेखक एमएम कालबर्गी को मारने के लिए एक ही बन्दूक का इस्तेमाल किया गया था.

रिपोर्ट में कहा गया है कि कन्नड़ स्कॉलर एम एम कलबुर्गी और पत्रकार-कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या में एक जैसी 7.65 एमएम की बंदूक का इस्तेमाल हुआ था. यह रिपोर्ट गौरी लंकेश हत्या मामले में एसआईटी द्वारा दायर आरोपपत्र से जुड़ी हुई है .

ऐसा पहली आर हुआ है जब इन दोनों हत्याओं में सरकारी एजेंसी ने संबंधों का आधिकारिक संकेत दिया है. इस मामले में चार्जशीट 30 मई को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष पेश की गई थी.

ये भी पढ़ें : खुलासा: 7.65 MM की बंदूक से मारी गई थी गौरी लंकेश और कलबुर्गी को गोली

First published: 12 June 2018, 20:32 IST
 
अगली कहानी