Home » इंडिया » Gauri Lankesh murder: SIT declared Parashuram waghmare killed Gauri, forensic report declared
 

गौरी लंकेश हत्‍याकांड: SIT ने सुलझाई मर्डर मिस्ट्री, परशुराम वाघमारे ही है गौरी लंकेश का कातिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 8:51 IST

गौरी लंकेश हत्या मामले में SIT को बड़ी सफलता मिली है. लम्बे समय से चल रही गौरी लंकेश हत्याकांड जांच में आखिर गौरी के हत्यारे का खुलासा हो गया. परशुराम वाघमारे ने ही वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश को गोली मार कर उनकी हत्या कर दी थी. गुजरात की एक फोरेंसिक लैब ने इस बात की पुष्टि की.

एसआईटी सूत्रों ने कहा घटना के दिन की सीसीटीवी फुटेज फोरेंसिक विज्ञान निदेशालय के पास भेजी गई जिसने इस बात की पुष्टि की दोनों विजुअल्स में दिख रहा व्यक्ति एक ही है. न्यूज़18 की खबर के अनुसार एसआईटी के एक अधिकारी ने नाम सार्वजनिक ना करने के अनुरोध पर कहा,‘एफएसएल प्रयोगशाला ने पुष्टि की कि दोनों विजुअल्स में दिख रहा व्यक्ति एक ही है. इससे हमारी जांच की पुष्टि हुई.

गौरतलब है कि जांच में पहले से ही एसआईटी यह साबित करने के लिए आश्वस्त है कि 26 वर्षीय परशुराम वाघमारे वही व्यक्ति था जिसने गौरी लंकेश को गोली मारी थी. द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार परशुराम वाघमारे कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमावर्ती सिंधगी, विजयपुरा जिले का श्री राम सेने का कार्यकर्ता है. एसआईटी ने उसे हाल ही में गिरफ्तार किया गया था और अब उसने एसआईटी के सामने अपना गुनाह कबूल लिया है.

गौरी लंकेश के घर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज ने तीन कंस्ट्रक्शन वर्कर और एक पत्रकारिता के छात्र को देखा गया जो सड़क पर चल रहे थे, सीसीटीवी में बंदूकधारक और मोटरसाइकिल सवार हत्या के बाद उनके भागते हुए दिखाई दिए थे. इनमे से एक व्यक्ति ने बाघमारे को पहचाना. उस समय उन्होंने हेल्मेट पहना हुआ था लेकिन जब वे गौरी लंकेश के घर के सामने इंतजार कर रहे थे, तो गवाहों ने दोनों को अपने चेहरों को देख लिया था.

क्या श्रीराम सेने का कार्यकर्त्ता है गौरी लंकेश को गोली मारने वाला शख्स ?

First published: 5 September 2018, 8:51 IST
 
अगली कहानी