Home » इंडिया » Gautam Gambhir may join bjp and contest 2019 loksabha elections says reports
 

भारतीय टीम का यह धुरंधर ओपनर साल 2019 में BJP के टिकट से लड़ेगा लोकसभा चुनाव !

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 11:35 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर ओपनर गौतम गंभीर जल्द ही भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं. खबर है कि वह साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर नई दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं. फिलहाल गौतम गंभीर भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं.

एक निजी अखबार के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी गौतम गंभीर को आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली से सांसदी का चुनाव लड़ाना चाहती है. राजधानी में अपनी पकड़ और मजबूत करने के मकसद से भाजपा ये फैसला लेना चाहती है. गंभीर भारतीय टीम में बड़े नाम हैं और मूलरूप से दिल्ली के हैं, इस वजह से वह बीजेपी के लिए सही प्रतिनिधि साबित हो सकते हैं.

 

रिपोर्ट के मुताबिक, गौतम गंभीर जल्द ही बीजेपी का यह न्यौता स्वीकार कर सकते हैं. बता दें कि पिछले दो साल से गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के साथ कोई भी मैच नहीं खेला है. हालांकि वह आईपीएल खेलते हैं और उसमें काफी पॉपुलर हैं. उन्होंने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास नहीं लिया है.

पढ़ें- India Today survey- 2019 लोकसभा चुनाव में BJP को नहीं मिलेगा पूर्ण बहुमत, क्या मोदी बन पाएंगे PM?

गंभीर ने आखिरी बार साल 2016 में टेस्ट मैच खेला था, जबकि 2012 के बाद से उन्होंने न तो वनडे न ही कोई टी-ट्वेंटी मैच खेला है. गंभीर ने भारत को 2007 टी-20 विश्व कप और 2011 का वनडे विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी.

First published: 19 August 2018, 11:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी