Home » इंडिया » Gaya: LJP leader Sudesh Paswan shot dead
 

बिहार: लोजपा के नेता सुदेश पासवान की गोली मारकर हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2016, 22:58 IST
(कैच न्यूज)

बिहार के गया जिले के डुमरिया में लोक जनशक्ति पार्टी के नेता सुदेश पासवान और उनके रिश्तेदार की बुधवार को हत्या कर दी गई है. मृतक सुदेश पासवान लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष थे जबकि सुनील पासवान उनके फुफेरे भाई थे.

जानकारी के मुताबिक, राम विलास पासवान की पार्टी नेता सुदेश पासवान को बाइक सवार बदमाशों ने उस समय गोली मार दी जब वह डुमरिया में पंचायत चुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे.

सुदेश की पत्नी इसी पंचायत से मुखिया पद की उम्मीदवार है. 30 मई को यहां चुनाव होना है. हत्या की कारणों का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है.

लोजपा ने अपने नेता की हत्या पर शोक जताते हुए कहा, "हम अपने नेता सुदेश पासवान की हत्या की निंदा करते हैं, बिहार में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए ."

ग्रामीणों के मुताबिक, सुदेश पासवान की मौत गोली लगने के बाद मौके पर ही हो गयी. जबकि उनके भाई की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी. घटना को लेकर डुमरिया में दहशत का माहौल है.

इस घटना से कुछ महीने पहले 5 फरवरी 2016 को लोकजनशक्ति पार्टी के नेता बैजनाथ सिंह को बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद से नीतीश कुमार की सरकार की काफी आलोचना हुई थी. 

हाल ही में बिहार कुछ अप्रिय घटनाओं की वजहों से सुर्खियों में रहा है. गौरतलब है कि 7 मई को 12वीं क्लास के छात्र आदित्य सचदेव को जेडीयू की एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव ने कार ओवरटेक करने पर गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

वहीं बिहार के सिवान जिले में 14 मई 2016 को वरिष्ठ पत्रकार राजदेव रंजन की ऑफिस से लौटते वक्त गोली मारके हत्‍या कर दी गई. इसके बाद भाजपा ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था, यह जंगलराज नहीं, महाजंगल राज है.

First published: 25 May 2016, 22:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी