Home » इंडिया » Ghaziabad: 17 people died, 38 people rescued after a shed collapsed in Muradnagar
 

गाजियाबाद में दर्दनाक हादसा, श्मशान की छत गिरने से 17 लोगों की दबकर मौत, 38 बचाए गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2021, 19:48 IST

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक बहुत ही भयावह घटना सामने आई है. यहां एक श्मशान घाट की छत गिरने से 17 लोगों की दबकर दर्दनाक मौत हो गई है. इस हादसे से अब तक 38 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके में सुबह से हो रही बारिश की वजह से श्मशान घाट की छत भरभरा कर गिर गई. 

यह हादसा उस दौरान हुआ, जब श्मशान घाट में अंमित क्रिया में आए लोग बारिश से बचने के लिए छत के नीचे खड़े थे. इस दौरान छत भरभराकर उन लोगों के ऊपर गिर गई और खड़े लोग इसके नीचे दब गए. जैसे ही घटना की सूचना फैली, इलाके में हड़कंप मच गया. इसके बाद पुलिस तथा अन्य विभाग की टीमें मौके पर पहुंची. 

पुलिस तथा एनडीआरएफ की टीम ने तुरंत ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. लेकिन तब तक 17 लोग दबकर मर चुके थे. इसके बाद जिंदा बचे लोगों को रेस्क्यू किया गया और अब तक 38 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. बताया जा रहा है कि श्मशान की छत चार महीने पहले ही बनी थी.

घटना को लेकर राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2- लाख रुपये सहायता राशि का एलान किया है. आईजी मेरठ जोन प्रवीण कुमार ने घटना को लेकर कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मण्डलायुक्त, मेरठ और एडीजी मेरठ जोन को इस घटना के सम्बन्ध में रिपोर्ट देने को कहा गया है.

सीएम योगी ने घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव कार्य संचालित करने का निर्देश दिया. उन्होंने भरोसा दिलाया कि घटना से प्रभावित लोगों को हर सम्भव मदद पहुंचाई जाएगी तथा हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार किया जाएगा.

First published: 3 January 2021, 19:48 IST
 
अगली कहानी