Home » इंडिया » Ghulam Ali perform at cultural event in Gujarat
 

गायक गुलाम अली को मुरारी बापू देंगे हनुमंत अवॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2016, 12:13 IST

पाकिस्‍तान के मशहूर गजल गायक गुलाम अली को भारत में हनुमंत' अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. गुलाम अली को यह ऑवार्ड जानेमाने कथावाचक मोरारी बापू प्रदान करेंगे.

मुरारी बापू के ट्रस्‍ट 'श्री चित्रकूटधाम' की ओर से गायक गुलाम अली को गुजरात के भावनगर जिले में 19 से 22 मार्च के बीच होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने के निमंत्रण भेजा गया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक कार्यक्रम के आयोजनकर्ता हरीशचंद्रा जोशी ने बताया कि गजल गायक गुलाम अली के अलावा कला क्षेत्र से जुड़ी 9 और हस्तियों को ट्रस्‍ट की ओर से सम्‍मानित किया जाएगा.

इनमें गुलाम अली सहित पांच अन्‍य लोगों को 'हनुमंत' अवॉर्ड दिया जाएगा. इसके साथ ही बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र समेत चार कलाकारों को 'नटराज' अवॉर्ड दिया जाएगा. ये सभी अवॉर्ड कार्यक्रम के अंतिम दिन यानी 22 मार्च को दिए जाएंगे.

पिछले साल अक्टूबर में होने वाले गुलाम अली के कार्यक्रम का शिव सेना ने विरोध किया. जिसके बाद ये कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था.

गुलाम अली को नौ अक्टूबर को मुंबई में और 10 अक्टूबर को पुणे में कार्यक्रम पेश करना था. गुलाम अली ने कार्यक्रम रद्द होने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा था कि मैं कार्यक्रम रद्द होने से नाराज नहीं पर दुखी जरूर हूं.

इसके बाद दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने गुलाम अली को कार्यक्रम पेश करने के लिए अपने यहां आमंत्रित किया था. जिसके बाद गुलाम अली ने कोलकाता में कार्यक्रम पेश किया था.

First published: 23 March 2016, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी