Home » इंडिया » giriraj singh controversial remark on hindu people
 

विवादित वीडियो में गिरिराज सिंह बोले, हिंदू जैसा हिजड़ा कोई नहीं है

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2016, 16:25 IST
(पीटीआई)

बीजेपी नेता और मोदी सरकार में राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. समाचार वेबसाइट कोबरापोस्ट डॉट कॉम ने मंगलवार को एक वीडियो जारी किया, जिसमें नवादा के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि “हिंदू जैसा हिजड़ा तो कोई कौम ही नहीं है.”

वीडियो में गिरिराज ने कहा है, "हिंदू... होता तो पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाता पटना में, ढेला मारकर मार देते. कुछ लड़के हैं जिनके पास सेंटीमेंट है, अभी कुछ लोग जीवित हैं, जिनके पास सेंटीमेंट हैं. देश में केवल 20 प्रतिशत लोग हैं, जिनके पास सेंटीमेंट है. वो आगे कहते हैं कि अगले 20 सालों में तो हिंदुओं की और दुर्गति होगी इस देश में."

कोबरा पोस्ट के वीडियो में गिरिराज सिंह दावा करते नजर आ रहे हैं कि “भोजपुर के आरा में 28 दुकानों को दिन-दहाड़े केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा दिया गया और वो भी पुलिस के सामने. सात घर वहां बड़ा-बड़ा हिंदू का था लेकिन कोई निकलकर बाहर नहीं आया.”

मंत्री गिरिराज आगे कहते हैं, “हिंदू को अभी तो क्या हुआ है, अभी 20 साल बाद देखिएगा जब उसकी और दुर्गति होगी…जब इनकी बेटी को ले जाएगा तो हम गाली देंगे, जब हमारी बेटी को ले जाएगा तो ये गाली देंगे, जब उनकी बेटी को ले जाएगा तो ये गाली देंगे, जब वो दिन आएगा उस दिन हिंदू को एहसास होगा कि…”

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इससे पहले भी धर्मांतरण, लव जिहाद, पाकिस्तानी स्कूल पर हमले, जेएनयू और बीफ के मुद्दों पर गैरजिम्मेदाराना और विवादित बयान दे चुके हैं.

गिरिराज सिंह ने लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि जो लोग मोदी को रोकना चाहते हैं, ऐसे लोगों की जगह भारत या फिर झारखंड में नहीं, बल्कि पाकिस्तान में है. उनके इस बायन की भी काफी आलोचना हुई थी और यह बयान भी पार्टी के गले की हड्डी बन गया था.

First published: 3 August 2016, 16:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी