Home » इंडिया » Giriraj Singh Says on Padmavati Dares People To Make Films On Prophet Mohammed
 

पद्मावती विवाद पर बोले मंत्री गिरिराज सिंह- 'हिम्मत है तो पैगंबर मोहम्मद पर फिल्म बनाएं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2017, 13:42 IST

केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा है कि चित्तौड़ की रानी पद्मावती हिंदू थीं, इसलिए उनके किरदार के साथ छेड़छाड़ की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया है कि फिल्ममेकर्स को हिंदू देवी-देवताओं को लेकर फिल्में बनाना आसान लगता है. अगर उनमें हिम्मत है तो पैगंबर मोहम्मद पर फिल्म बनाकर दिखाएं. 

गिरिराज ने फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली पर करणी सेना के हमले को जायज ठहराया. उन्होंने कहा, "ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ का विरोध किया जाना सही है. हिंदू देवी-देवताओं पर सभी तरह की टिप्पणियां की जाती हैं और पीके जैसी फिल्में बनती हैं. क्या किसी ने मोहम्मद साहब पर फिल्म बनाने की हिम्मत की?" गिरिराज ने यह भी कहा कि लोग हिंदू नायकों का अपमान अब बर्दाश्त नहीं करेंगे और देश की संस्कृति को गलत ढंग से पेश करने वालों को सबक सिखाएंगे.  

जयपुर में पत्रकारों से सिंह ने कहा, "जिस तरह से पद्मावती को (फिल्म में) प्रदर्शित किया गया है, वैसा करने की किसी की हिम्मत नहीं होती अगर वो हिंदू नहीं होती. पद्मावती ने खुद को समाप्त कर लिया, लेकिन आत्मसमर्पण नहीं किया.  इसलिए लोगों को निश्चित तौर पर ऐसे लोगों को (फिल्म बनाने वालों को) सजा देनी चाहिए." 

बता दें कि करणी सेना के लोगों ने शुक्रवार को जयपुर में फिल्म की शूटिंग कर रहे भंसाली के साथ हाथापाई की थी. घटना के बाद फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. 

First published: 31 January 2017, 13:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी