Home » इंडिया » Giriraj Singh targets Congress party over Savarkar Godse controversy
 

'सावरकर को गाली दे रही है कांग्रेस पार्टी और जिन्ना को बता रही है आदर्श'

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2020, 14:29 IST

हिंदू महासभा के सह-संस्थापक विनायक दामोदर सावरकर(Savarkar) और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी(Mahatma Gandhi) की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे(Nathuram Godse) के बीच समलैंगिक संबंध होने का दावा की बात पर गिरिराज सिंह भड़क गए हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिन्ना को आदर्श के रूप में प्रस्तुत कर रही है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब कांग्रेस पार्टी जिन्ना के अच्छे नेता होने पर किताब पढ़ेगी. कांग्रेस पार्टी जिन्ना को आदर्श के रूप में प्रस्तुत कर रही है, इसीलिए सावरकर के लिए गाली-गलौच और अपशब्दों का उपयोग कर रही है.

गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एजेंडा दे श को कमजोर कर रहा है और कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोल रही है. ठीक ऐसा ही व्यवहार 1947 से पहले जिन्ना करते थे. कांग्रेस और पाकिस्तान दोनों का अनुच्छेद 370, सर्जिकल स्ट्राइक, नागरिकता संशोधन बिल और तीन तलाक के लिए एक जैसा रुख रहा है.

दरअसल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस सेवादल (Congress Seva Dal) में 10 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया गया था. इस दौरान 'वीर सावरकर कितने वीर' किताब बांटी गई. किताब में दावा किया गया है कि नाथूराम गोडसे और वीर सावरकर के बीच समलैंगिक संबंध थे.

1 करोड़ से ज्यादा मोबाइल में है यह फेक App, अपने फोन से तुरंत करें अनइंस्टॉल, नहीं तो..

मोदी सरकार ने लॉन्च किया ऐसा ऐप, अब चोर कभी नहीं चुरा पाएगा आपका फोन

First published: 3 January 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी