Home » इंडिया » Girl stopped to enter Sabarimala temple after show her Aadhaar Card
 

सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए जा रही थी बच्ची, आधार कार्ड देख सुरक्षाकर्मी ने किया ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2019, 15:55 IST

केरल के सबरीमाला मंदिर में प्रवेश के लिए जा रही एक बच्ची को पुलिस ने रोक दिया. दरअसल, 12 साल की इस बच्ची ने ऑनलाइन बुकिंग के दौरान दस साल का बताया था, लेकिन बच्ची जब मंदिर में प्रवेश के लिए जा रही थी तब पुलिसवालों ने बच्ची का आधार कार्ड देखा जिसमें उसकी उम्र 12 साल लिखी हुई थी.

उसके बाद पुलिसकर्मियों ने बच्ची को मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया. उसे पांबा कैंप से आगे नहीं जाने दिया लेकिन उसका परिवार आगे बढ़ गया. बता दें कि भगवान अयप्पा का मंदिर सबरीमाला शनिवार को 41 दिन के लिए खोला गया. पहले दिन 5 महिलाओं को मंदिर में जाने से रोका गया. महिलाओं को पांबा बेस कैंप से लौटा दिया गया. सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस तरह से महिलाओं को रोका जाना सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ है जो कि महिलाओं के पक्ष में था.


बता दें कि पिछले हफ्ते शीर्ष अदालत ने 2018 के फैसले को एक बड़ी पीठ को चुनौती देने वाली याचिकाओं का उल्लेख किया था. याचिकाओं में फैसले की समीक्षा की मांग की गई थी कि सबरीमाला में 10 से 50 साल की उम्र के महिला भक्तों पर एक दशक पुराने प्रतिबंध को हटा दिया जाए. नई सात-न्यायाधीशों की पीठ विश्वास से जुड़े सात अन्य मामलों को भी देखेगी.

बता दें कि धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, केरल के सबरीमाला मंदिर में दस साल से लेकर 50 साल तक की कोई महिला श्रद्धालु प्रवेश नहीं कर सकती है. जिसका तमाम महिला संगठन लगातार विरोध करते रहे हैं. जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने भी आदेश दिया है कि किसी भी उम्र की महिला को सबरीमाला मंदिर में प्रवेश से नहीं रोका जा सकता.

ये भी पढ़ें-

शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को लेकर जताई ऐसी इच्छा, जानकर चौंक जाएंगे आप

ममता ने कहा- भाजपा से पैसे लेती है AIMIM तो भड़के ओवैसी, बोले- तुष्टिकरण करती है TMC

WhatsApp में MP4 के रूप में आ रहा है वायरस, ऐसे बरतें सावधानी

First published: 19 November 2019, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी