Home » इंडिया » Girl who was trolled for selling fishes, Hanan also donated Rs 1.5 lakh
 

मछली बेचकर पढ़ाई का खर्चा चलाने वाली लड़की ने बाढ़ पीड़ितों के नाम कर दी अपनी कमाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 16:22 IST

केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हर कोई आगे आ रहा है. ऐसे में एक नाम हनान हामिद का भी है. हनान अपने स्कूल के बाद बाजार में मछलियां बेचकर अपना घर चलाती हैं. इसी के चलते हनान को पिछले दिनों काफी ट्रोल भी किया गया था. हनान ने अपनी जमापूंजी केरल में बाढ़ पीड़ितों के नाम कर दी है.

उसने डेढ़ लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किए हैं. हनान ने मुख्यमंत्री राहत निधि में 1.5 लाख रुपये दान किए हैं. जिसे उसने लोगों से पढ़ाई और उनके परिवार की देखभाल करने के लिए प्राप्त किया था.

इसके अलावा तमिलनाडु की राजनीतिक दल डीएमके ने भी 1 करोड़ रुपये का दान दिया है. बीजेपी के सांसद वरुण गांधी ने सीएमआरडीएफ में 2 लाख रुपये का दान किये हैं.

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराय विजयन ने कहा कि प्रारंभिक मूल्यांकन के अनुसार राज्य को लगभग 19, 5512 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि इसकी भरपाई का रास्ता बेहद मुश्किल हो सकता है. मुख्यमंत्री ने सभी को 'मुख्यमंत्री के डिजास्टर रिलीफ फंड' में उदारता से योगदान देने का आग्रह किया है.

8 अगस्त से बारिश और बाढ़ ने लगभग 200 से ज्यादा लोगों की जान ले ली. शनिवार को स्थिति का जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 500 करोड़ रुपये के सहायता अनुदान की घोषणा की.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बाढ़ और बारिश के कारण राज्य को आश्वासन में तत्काल राहत के रूप में 100 करोड़ रूपए की घोषणा की थी. इसके बाद पीएम मोदी ने 500 करोड़ रूपये अनुदान दिया था जो 100 करोड़ रुपये के अतिरिक्त है.

ये भी पढ़ें : CM से लेकर सांसद तक.. ये है मुश्किल की घडी में केरल को दान करने वालों की लिस्ट

First published: 19 August 2018, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी