Home » इंडिया » Goa: BJP MLA Michael Lobo blames his government on beef shortage and cow vigilantes
 

गोवा: BJP विधायक ने विधानसभा में कहा- बीफ बैन करने पर टूरिज्म पर आएगा असर

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 14:55 IST

गोवा के बीजेपी विधायक ने राज्य में बीफ बैन को लेकर अपनी सरकार पर हमला बोला है. गोवा की कलंगुट सीट से भाजपा विधायक माइकल लोबो ने कानूनी बीफ कारोबार को बचाने में नाकाम रही अपनी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि बीफ गोवा कि जरूरत है. गोवा में बहुत सारे लोग बीफ खाते हैं.

लोबो ने अपनी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कुछ कथित गौ रक्षक कर्नाटक और गोवा की सीमा पर खड़े हो गए थे. उन्होंने राज्य में बीफ आने से रोकने की कोशिश की. यहां तक कि कुछ ने बीफ पर फिनायल भी फेंक दिया. लेकिन हमारी सरकार ने उसका कुछ नहीं किया.

पढ़ें- कारगिल: नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, लगाया सेटेलाइट सिस्टम

उन्होंने कहा कि गोवा पड़ोसी राज्य कर्नाटक पर बीफ की थोक सप्लाई पर आश्रित है. गोवा के पास अपना खुद का बूचड़खाना 'द गोवा मीट कॉम्पलैक्स' भी है, लेकिन फिलहाल ये बंद पड़ा है. लोबो ने कहा कि गोवा मीट कॉम्पलैक्स बंद किया जा चुका है.

लोबो ने कहा कि गोवा में कई मीट खाने वाले लोग हैं. कई पर्यटक गोवा सिर्फ बीफ खाने के लिए आते हैं. हमारे त्योहारों के दौरान भी कई बार गौमांस की भारी कमी भी हो जाती है. ऐसे में गोवा मीट कॉम्पलैक्स को बंद क्यों किया गया है?

पढ़ें- अलवर लिंचिंग: रकबर की मौत पुलिस की गलती से नहीं भीड़ की पिटाई से हुई

उन्होंने कहा कि अगर हम नहीं चाहते कि बीफ कर्नाटक या फिर महाराष्ट्र से आए तो क्यों नहीं हम गोवा के कॉम्पलैक्स में गायें काटने का काम शुरू करते हैं. इसे शुरू किया जाना चाहिए. आप इसे बंद नहीं कर सकते.

First published: 26 July 2018, 14:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी