Home » इंडिया » Goa CM Manohar Parrikar Passed away in 63 years age in Panji
 

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का लंबी बीमारी के बाद निधन, 63 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2019, 20:29 IST
(File Photo)

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे, लेकिन कुछ दिन पहले ही उनकी परेशानी बढ़ गई थी, जिसके बाद उन्हें गोवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. लेकिन उनकी हालत लगातार गिरती गई और रविवार शाम उनका निधन हो गया. 63 साल के मनोहर पर्रिकर को भारत ही नहीं दुनिया सादगी वाले नेता के रूप में जानता है.

पर्रिकर इतने सादगी वाले नेता थे कि विधानसभा जाने के लिए खुद अपने स्कूटर का इस्तेमाल करते थे. यही नहीं कुछ दिनों पहले भी वह बीमारी की हालत में विधानसभा के सत्र में शामिल हुए थे. पर्रिकर के निधन पर राजनीति, सिनेमा, खेल और कला जगत से जुड़ी हस्तियों ने गहरा दुख जताया है. देश के रक्षा मंत्री रहते हुए भी मनोहर पर्रिकर के अहम योगदान निभाया.

राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मनोहर पर्रिकर के निधन का जानकारी दी गई है. सोमवार सुबह 11 बजे केंद्रीय कैबिनेट में शोकसभा का आयोजन किया जाएगा. बता दें कि पर्रिकर सितंबर में अमेरिका से इलाज करवाकर भारत लौटे थे. अमेरिका में एक हफ्ते उनका इलाज चला था.

इससे पहले एक बार और इलाज के लिए वह तीन महीने के लिए अमेरिका गये थे. अमेरिका से लौटने के बाद पिछले साल अक्टूबर के महीने में एक बार फिर उनकी तबीयत खराब हुई जिसके कारण उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. एक महीने एम्स में भर्ती रहने के बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए गोवा ले जाया गया था. गोवा में उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा था.

SC के पूर्व जस्टिस पीसी घोष बन सकते हैं देश के पहले लोकपाल, सोमवार को होगी आधिकारिक घोषणा

First published: 17 March 2019, 20:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी