Home » इंडिया » Goa: Congress says CM Manohar Parrikar is no more BJP get angry
 

गोवा: कांग्रेस ने CM मनोहर पर्रिकर के निधन की जताई आशंका, BJP का फूटा गुस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2018, 12:10 IST

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर 14 अक्टूबर के बाद से सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखे हैं. इस पर कांग्रेस ने कहा है पर्रिकर जीवित नहीं हैं. इसके बाद बीजेपी भड़क गई है. दरअसल, पिछले काफी समय से उनकी सेहत खराब चल रही है. इस बीच उनके आवास को हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है और विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम 24 घंटे उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है. 

इस बीच कांग्रेस पार्टी ने उनके निधन की आशंका जता दी. कांग्रेस ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर 14 अक्टूबर से दिखाई नहीं दिए हैं, संभवत: वह जीवित नहीं हैं. कांग्रेस प्रवक्ता जीतेंद्र देशप्रभु बोले, "जी हां, हम इसे संज्ञान में ले रहे हैं. यह बिल्कुल चरम स्पष्टीकरण है कि आदरणीय मुख्यमंत्री संभवत: वहां नहीं हैं." 

पढ़ें- Video: भारतीय सेना ने फिर की सर्जिकल स्ट्राइक ! LoC में घुसकर पाक सेना के ठिकानों को किया ध्वस्त

कांग्रेस ने यह आरोप भी लगाया कि मुख्यमंत्री के इर्द-गिर्द रहने वाले अधिकारियों का एक समूह उनकी अनुपस्थिति में अवैध तरीके से निर्णय ले रहा है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा और भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन को गोवा वासियों के समक्ष यह साबित करना चाहिए कि पर्रिकर जिंदा हैं.

कांग्रेस के इस बयान के बाद बीजेपी का गुस्सा फूट पड़ा है. बीजेपी ने कांग्रेस की इस टिप्पणी को सिरे से नकार दिया है. बीजेपी ने कांग्रेस के बयान को हताशा का परिणाम बताया और कहा कि कांग्रेस ने राजनीतिक बातचीत के स्तर को गिरा दिया है. भाजपा की गोवा इकाई के महासचिव सदानंद शेट तनावडे ने कहा कि देशप्रभु ऐसा बयान दे रहे हैं, इसका मतलब वह वाकई हताशा में हैं. 

पढ़ें- राहुल गांधी पर केस कर सकते हैं शिवराज सिंह, बेटे पर आरोप लगाने से नाराज़ मध्य प्रदेश CM

गोवा की भाजपा इकाई और राज्य प्रशासन द्वारा महीनों तक पर्रिकर की बीमारी का खुलासा न करने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने आखिरकार स्वीकार किया कि पर्रिकर अग्न्याशय कैंसर से पीड़ित हैं. गोवा सरकार अब तक पर्रिकर की बीमारी को लेकर सवालों को टालती आ रही थी.

First published: 30 October 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी