Home » इंडिया » Goa: Congress want to made govt in state but now 2 mla meeting with Amit Shah to join BJP
 

गोवा में BJP सरकार गिराने की फिराक में थी कांग्रेस, लेकिन अमित शाह के दांव से हो गई धराशायी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 14:16 IST

गोवा से मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं. इस बीच खबर आ रही थी कि वहां मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस सरकार गिराने के फिराक में है और अपनी सरकार बनाने की कवायद में जुटी थी. लेकिन आज गोवा से बड़ी खबर आ रही है. खबर है कि वहां से कांग्रेस के दो विधायक बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.

गोवा में पर्रिकर सरकार हटाने की मांग कर रही कांग्रेस को ही झटका लगने जा रहा है. खबर है कि मंगलवार को गोवा कांग्रेस के दो विधायक दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर मिलने पहुंचे. इस मुलाकात के साथ ही गोवा की राजनीति एक बार फिर करवट बदलने लगी है.

 

खबर है कि कांग्रेस विधायक दयानंद सोपते और सुभाष शिरोदकर मंगलवार को शाह से मिलकर पार्टी ज्वाइन करेंगे. बता दें कि दोनों कांग्रेसी विधायक सोमवार रात दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. जिस समय दोनों विधायक दिल्ली के लिए रवाना हुए तब वहां गोवा के हेल्थ मिनिस्टर विश्वजीत राणे भी मौजूद रहे.

पढ़ें- गोवा में BJP के लिए भारी संकट, गिर सकती है पर्रिकर सरकार

बता दें कि गोवा में 40 सदस्यीय विधानसभा में पर्रिकर की अगुवाई वाली सरकार को 23 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. उनमें भाजपा के 14, गोवा फारवार्ड पार्टी तथा महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी के तीन-तीन विधायक और तीन निर्दलीय विधायक हैं. अब गोवा फॉरवार्ड पार्टी के पास दो ही विधायक बचे हैं, जिससे बीजेपी के साथ कुल 22 विधायकों का समर्थन बचा है. लेकिन अगर कांग्रेस के विधायक बीजेपी में आ जाते हैं तो यह बीजेपी के लिए बड़ा फायदा होगा.

First published: 16 October 2018, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी