Home » इंडिया » Goa Exit Polls: BJP leading in the state leaving Congress behind
 

Exit Polls: गोवा में भाजपा सबसे आगे, कांग्रेस पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2017, 19:38 IST

तमाम समाचार चैनलों और सर्वे एजेंसियों द्वारा किए गए गोवा चुनाव के बाद के सर्वेक्षण में यह बात सामने आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में सबसे आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस दूसरे, अन्य तीसरे और आप चौथे पायदान पर बताई जा रही है.

इंडिया टीवी एमआरसी सर्वे के मुताबिक गोवा की कुल 40 सीटों पर 15-21 सीटों के साथ भाजपा सबसे आगे चल रही है. इस सर्वे के मुताबिक भाजपा को यहां सरकार बनाने में कुछ गुणा-भाग करना पड़ सकता है. वहीं, कांग्रेस 10, अन्य 8 और आप 7 सीटें जीतकर सरकार बनाने की दावेदारी देती कहीं नजर नहीं आतीं.

वहीं, इंडिया टुडे एक्सिस के एग्जिट पोल्स के मुताबिक गोवा में भाजपा 18-22 सीटें लेकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. लेकिन 9-13 सीटों के साथ कांग्रेस सत्ता में आती नजर नहीं आती. वहीं, 0-2 सीटों के साथ आप को यहां पर बुरी हार का सामना करना पड़ेगा और अन्य 4-9 सीटें हासिल करेंगे.

इंडिया न्यूज एमआरसी के मुताबिक गोवा में भाजपा 15 सीटें हासिल कर सबसे ज्यादा सीटें पाने वाली पार्टी तो बनेगी लेकिन सरकार बनाने की दावेदारी नहीं कर सकेगी. जबकि कांग्रेस 10 और 8 अन्य मिलकर भी सरकार बनाते नजर नहीं आते. वहीं, 7 सीटें हासिल कर आप और अन्य (8) भी मिलकर सरकार नहीं बना पाएंगी.

वहीं, एनडीटीवी के पोल ऑफ पोल्स में भाजपा को 17 सीटें दी गई हैं. जबकि कांग्रेस को 13 और आप को 4 सीटें मिलती बताई जा रही हैं.

First published: 9 March 2017, 19:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी