Home » इंडिया » Goa Foreign women tourist Molestation case accused arrested after getting picture of accused in facebook post
 

#MeToo वो किस करना चाहता था क्योंकि मैं अकेली थी...

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2018, 10:26 IST
(Representable Image )

'अतिथि देवो भव' की भारतीय संस्कृति पर कुछ मनचले कीचड़ उछालने से बाज नहीं आ रहे. कुछ दिन पहले एक अमरीकी पर्यटक के साथ गोवा में छेड़छाड़ का मामला सामने आया था. उसने अपनी फेसबुक पोस्ट में तस्वीर पोस्ट करके घटना के बारे में भी लिखा था. फेसबुक पोस्ट के अनुसार, उन्होंने उत्तरी गोवा के अरपोरा गांव से पणजी से 40 किलोमीटर दूर तटीय गांव मोर्जिम जाने के लिए फर्नांडीज की मोटरसाइकिल किराए पर ली थी.

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में बताया है कि घूमने के बाद होटल लौटते समय एकांत पाकर आरोपी ने महिला से छेड़खानी शुरू कर दी. महिला ने बताया कि उन्होंने खुद को आरोपी से बड़ी मुश्किल से बचाया. 

छेड़छाड़ करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस निरीक्षक सी.एल. पाटील ने आईएएनएस से कहा कि अंजुना निवासी इसीडोर फर्नाडीज को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या था मामला

महिला ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि पहले ड्राइवर ने पहले किस करने के लिए कहा. जब महिला ने किस से इनकार कर दिया तो ड्राइवर ने अपनी पैंट में महिला से हाथ डलवाने की कोशिश की. फ़ेसबुक पर महिला ने अपनी पोस्ट को लोगों से शेयर करने का अनुरोध किया था.

उस महिला ने लिखा था कि 'इसे ज़्यादा से ज़्यादा लोग शेयर करें ताकि कोई और लड़की इस तरह के जोख़िम में न पड़े.'

अपनी पोस्ट में उन्होंने फर्नांडीज के बारे में लिखा है, ''वो दोस्त की तरह बात कर रहा था. वो जिस तरह से बात कर रहा था उससे बिल्कुल एहसास नहीं हुआ कि नुक़सान भी पहुंचा सकता है.''

उन्होंने अपने एफ़बी पोस्ट में लिखा है, ''उसने कहा कि वो डिनर करने तक इंतजार करेगा और वापस होटल छोड़ देगा. जब मैं उसके साथ वापस होटल जाने लगी तो उसने दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया. वो जबरन मेरा हाथ अपनी शर्ट के भीतर ले गया. वो लगातार कह रहा था कि ख़ुद को प्रोफ़ेशनल रखो. फिर वो मेरा हाथ अपनी पैंट के पास ले गया.''

हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.वैसे तो पुरे देश में ही इस तरह के मामले रोजाना ही घटित होते हैं, कई दफा तो गिरफ्तारी तक नही हो पाती. इस मामले में  मुद्दा ये भी है कि गोवा जैसे पर्यटक स्थल में भी सुरक्षा के चाक चौबंद इन्तेजाम नहीं हैं.

First published: 1 February 2018, 10:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी