Home » इंडिया » Catch Hindi: goa mla alleged for raping minor got bail
 

गोवाः नाबालिग से रेप के अभियुक्त विधायक को मिली जमानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2016, 14:51 IST

नाबालिग लड़की के बलात्कार मामले में गिरफ्तार गोवा के निर्दलीय विधायक बाबूश मोनसेराटे को बुधवार को जमानत मिल गई है. स्थानीय अदालत ने 53 वर्षीय बाबूश को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दे दी.

अदालत ने मामले के दो अन्य अभियुक्तों को भी 25 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी है. इन अभियुक्तों में एक पीड़ित लड़की की मां है. जिन पर लड़की को पैसे के लिए बेचने का आरोप है.

हालांकि विधायक ने अपने ऊपर लगे आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया है. उनका कहना है कि उन्हें फंसाने के लिए पुलिस में झूठी शिकायत दर्ज कराई गई है.

पांच मई को किया था सरेंडर


आरोपी विधायक बाबूश मोनसेराटे ने 5 मई को गोवा पुलिस के क्राइम ब्रांच के ऑफिस में सरेंडर किया था. पुलिस के मुताबिक विधायक पर रेप के साथ मानव तस्‍करी का भी केस दर्ज किया गया है.

गोवा पुलिस का कहना है कि आरोपी विधायक बाबूश मोनसेराटे ने 16 साल की नेपाली लड़की को उसकी सौतेली मां से पैसा देकर खरीदा था. इसके बाद विधायक मोनसेराटे ने उस नाबालिग लड़की को नशीला पदार्थ पिलाकर अपने बंगले में उसके साथ रेप किया.

घटना के बाद उस नाबालिग बच्ची ने बच्‍चों को बचाने वाली एक संस्‍था को बताया कि अगले दिन सुबह जब मैं उठी तो मेरे शरीर पर कपड़े नहीं थे. मेरे शरीर पर खून लगा हुआ था और वो कपड़े पहने मेरे पास बैठा हुआ था.

लड़की को फिलहाल बाल संरक्षण गृह में रखा गया है.

निर्दलीय विधायक का दागी अतीत


निर्दलीय विधायक मोनसेराटे पहले गोवा के शिक्षा मंत्री रह चुके हैं और कांग्रेस से जुड़े हुए थे. लेकिन भ्रष्टाचार के एक मामले में उनके शामिल होने के कथित आरोपों के बाद कांग्रेस ने उन्‍हें बाहर कर दिया था.

विधायक मोनसेराटे के बेटे रोहित पर भी एक जर्मन लड़की से रेप का आरोप लग चुका है. हालांकि आरोपी विधायक का बेटा बाद में बरी हो गया था.

First published: 18 May 2016, 14:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी