Home » इंडिया » Goa: perfumer monika postmortem report
 

परफ्यूमर मोनिका घुर्डे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, हत्यारों ने गला घोंट कर मारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2016, 9:32 IST
(एजेंसी)

गोवा की मशहूर परफ्यूमर मोनिका घुर्डे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है कि उनकी हत्या गला घोंट कर की गयी है, हालांकि रिपोर्ट में इस बात का जिक्र नहीं है कि हत्या से पहले उसके साथ रेप हुआ था या नहीं.

गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों के पैनल ने शनिवार को मोनिका के शव का पोस्टमार्टम किया. मोनिका का शव दो दिन पहले छह अक्‍टूबर को सानगोल्दा गांव में उसके घर में मिला था.

इस मामले में पुलिस उपाधीक्षक महेश गांवकर ने कहा, "पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि दम घुटने से उसकी मौत हुई. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभी बलात्कार के संदेह की पुष्टि नहीं हुई है. उसके लिए और जांच होगी."

गांवकर ने कहा, "मोनिका का विसरा नमूना रख लिया गया है और उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा. पोस्टमार्टम में बलात्कार की ना पुष्टि हुई है ना ही उससे इनकार किया गया है. फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है."

मोनिका के हत्यारों को पकड़ने के लिए गोवा पुलिस ने पड़ोसी राज्यों में पुलिस दल भेजे हैं. पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) विमल गुप्ता ने कहा, "हम जल्द ही मामला सुलझा लेंगे. हम अलग अलग थ्योरी पर काम कर रहे हैं. शुक्रवार को हमने पड़ोसी राज्यों सहित विभिन्न जगहों पर अपनी टीमें भेजीं."

गुप्ता ने कहा कि मोनिका मूल रूप से नागपुर की रहने वाली थी और उसने तमिलनाडु के फोटोग्राफर भरत राममरूतम से शादी की थी, लेकिन पति से अलग होने से पहले पणजी के पास पोरवोरिम इलाके में रहती थी और बाद में सानगोल्दा में रहने लगी.

डीआईजी ने कहा, "पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि वह जुलाई में सानगोल्दा आ गयी थीं और तब से अकेले रह रही थीं."

घटना को लेकर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है. मोनिका ने अपनी परफ्यूम बनाने वाली कंपनी मो लैब स्थापित की थी.

First published: 9 October 2016, 9:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी