Home » इंडिया » goa raa chief resign his post on committee found for cm birthday
 

गोवा के आरएसएस प्रमुख का सीएम की बर्थडे समिति से इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

गोवा में बीजेपी की प्रदेश सरकार को उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब आरएसएस की राज्य इकाई के प्रमुख सुभाष वेलिंगकर ने उस समिति से इस्तीफा दे दिया, जो अगले सप्ताह मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत परसेकर के 60वें जन्मदिन के लिए गठित की गई है.

वेलिंगकर ने इस मामले में कहा, "मैं जानता हूं कि किसी इंसान के लिए 60वां जन्मदिन बहुत भावुक क्षण होता है. यही कारण है कि मैंने समिति का हिस्सा बनने के लिए अपनी सहमति दी थी, लेकिन मैंने अब इस्तीफा दे दिया है."

गौरतलब है कि आरएसएस की गोवा इकाई के प्रमुख भारतीय भाषा सुरक्षा मंच (बीबीएसएम) के भी संयोजक हैं.

यह मंच अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों से अनुदान वापस लेने में नाकाम रहने के लिए राज्य की परसेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहा है. यह समूह स्कूलों को स्थानीय भाषा में चलाने की वकालत कर रहा है.

वेलिंगकर ने कहा, "बीबीएसएम आंदोलन के तहत राज्य की यात्रा करने के दौरान मैंने देखा कि बहुत सारे लोग इस बात से नाराज हैं कि मैं इस समिति का हिस्सा हूं."

उन्होंने आरोप लगाया, "पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर और अब लक्ष्मीकांत परसेकर ने शिक्षा की भाषा को लेकर गोवा वासियों के साथ धोखा किया है."

गोवा संघ प्रमुख ने कहा, "पूर्व और वर्तमान मुख्यमंत्रियों ने उन्हें मातृभाषा में पढ़ाई और अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों से अनुदान वापस लेने का भरोसा दिया था. लेकिन दोनों ऐसा करने में असफल रहे."

गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत परसेकर आने वाली चार जुलाई को अपना 60वां जन्मदिन मनाएंगे.

First published: 29 June 2016, 1:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी