Home » इंडिया » Goa: Section 144 imposed due to terror threat in North Goa
 

उत्तरी गोवा में आतंकी हमले की आशंका, लगाई गई धारा-144

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2020, 16:10 IST

Goa: Section 144 imposed: गोवा के पश्चिमी घाट (Western Post) पर आतंकी हमले (Terrorist Attack) की आशंका के चलते धारा 144 लगा दी गई है. जिसके चलते इलाके में पर्यटकों (Tourist) को लोगों की गतिविधियां रोक दी गई है. बताया जा रहा है कि उत्तरी गोवा (North Goa) के जिलाधिकारी (DM) ने यहां धारा 144 (Section 144) लगा दी है. क्योंकि इस इलाके (Area) में आतंकी हमले के इनपुट (Inputs) मिले हैं.

जिसके चलते गोवा पुलिस (Goa Police) की नींद उड़ी हुई है. हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों (Senior Police Officers) का कहना है कि उनके पास ऐसी कोई खुफिया जानकारी (Secret Message) नहीं है. वहीं पुलिस ने इस बात को स्वीकार किया है कि एक रूटीन आदेश था लेकिन उनकी बातों में कन्फ्यूजन था कि खतरे को लेकर उनके पास कोई विश्वस्त खुफिया जानकारी का इनपुट था. जबकि आदेश से स्पष्ट है कि गैर सामाजिक तत्वों द्वारा कोई अपराध किया जा सकता है. कि राज्य सरकार ने सीएए विरोधी प्रदर्शनों को रोकने के लिए धारा 144 लगाने का आदेश दिया है.

वहीं गृह विभाग आदेश को जारी करते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने कहा है कि किराएदारों को घर देने से पहले और होटलों में कमरा देने और बोर्डिंग, निजी गेस्ट हाउस, धार्मिक निकायों में जगह देने से पहले व्यक्ति की सभी जानकारी को सत्यापित करना अनिवार्य है. खबरों के मुताबिक, प्रशासन की ओर से जारी किया गया ये आदेश अगले दो महीने तक लागू रहेगा. बताया जा रहा है कि गोवा में कार्निवल की मेजबान के चलते भी इस तरह का कदम उठाया गया है.

इस वार्षिक कार्यक्रम के दौरान इस आदेश ने गोवा के लोगों में डर पैदा हो गया है. हालांकि एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि वो इस जानकारी की सत्यता की जांच करेंगे. उन्होंने कहा कि उनके पास केंद्र सरकार की ऐसी कोई खुफिया रिपोर्ट नहीं है. वहीं गोवा की बीजेपी सरकार धारा 144 लागू करने के बाद विपक्षी दलों के निशाने पर है. गौरतलब है कि राज्य में निषेधाज्ञा अक्टूबर में राम जन्म भूमि मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लगाई गई थी. इसके बाद इसे एक महीने के लिए और बढ़ा दिया गया था. विपक्षी दलों का आरोप है.

BJP सरकार का बड़ा फैसला, सभी मदरसों को किया जाएगा बंद

योगी सरकार का बड़ा तोहफा, छोटी बस्तियों में रहने वालों लोगों को अब मिलेंगी शहरी सुविधाएं

coronavirus: स्पाइस जेट के यात्री पर कोरोना वायरस का संदेह, IGI एयरपोर्ट पर उतारा

First published: 13 February 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी