Home » इंडिया » god man Dera Sacha Sauda leader ram rahim found guilty special cbi court court announces verdict
 

कोर्ट का फैसला सुनते ही बाबा राम रहीम के उड़े होश, 7 साल की होगी सजा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2017, 15:24 IST

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ दायर रेप केस में शुक्रवार को विशेष सीबीआई कोर्ट का फैसला आ गया है. डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी से यौन शोषण का दोषी करार दिया गया है. कोर्ट अब 28 अगस्त को उनकी सजा पर सुनवाई करेगा. फैसला सुनते ही राम रहीम कोर्ट में अपने होश खो बैठे. राम रहीम कोर्ट से सीधा जेल जा रहे हैं, उन्हें कस्टडी में लिया गया है.

राम रहीम को दोषी करार दिए जाने की खबर से देशभर में फैले राम रहीम के लाखों समर्थकों में दुख की लहर फैल गई है. खासकर हरियाणा और पंजाब में तो समर्थकों की भीड़ ने सरकार के हाथ-पैर फुला दिए हैं.

जमानत मिलने तक जेल मे रहेंगे राम रहीम

कोर्ट इस मामले में राम रहीम को 7 साल की सजा सुना सकती है. नियमों के मुताबिक अगर किसी अभियुक्त को पांच साल से ज्यादा की सजा सुनाई जाती है तो उसे ऊपरी कोर्ट से जमानत लेनी होती है. यानी बाबा राम रहीम को अब हाईकोर्ट से जमानत लेनी होगी. जब तक जमानत नहीं मिलती तब तक उन्हें जेल में ही रहना होगा.


आपको बता दें कि फैसला आने से पहले आमतौर पर शांत रहने वाले पंचकूला में तनाव है, लाखों डेरा समर्थक यहां पहुंच गये थे. सुनवाई के चलते हालात बिगड़ने के मद्देनजर सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया गया है. पूरे हरियाणा में तनाव का माहौल है. हरियाणा में कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने कुल 201 ट्रेन रद्द कर दी है. इनमें 109 पैसेंजर और 92 मेल -एक्सप्रेस ट्रेन हैं. इन रेलगाड़ियों को 25 से 27 अगस्त के बीच रद्द किया गया है.

First published: 25 August 2017, 15:22 IST
 
अगली कहानी