Home » इंडिया » Good news for those travelling by train, 200 extra trains running in festive season
 

ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, त्योहारी सीजन में रेलवे चला रहा 200 एक्स्ट्रा ट्रेन

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2019, 13:22 IST

त्योहारी सीजन में घर जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, भारतीय रेलवे ने त्योहारी सीजन में क्रिसमस तक 200 जोड़ी एक्स्ट्रा ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इसके जरिए ये ट्रेनें 2500 से अधिक फेरे लगाएंगी. बता दें कि रेलवे ने त्योहारी सीजन में रेल यात्रियों की सुविधा और यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ये फैसला लिया है.

रेलवे इस साल दुर्गा पूजा से क्रिसमस तक 200 जोड़ी विशेष रेलगाड़ियां चला रहा है. ये ट्रेनें देश के प्रमुख स्‍थानों जैसे दिल्‍ली-पटना, दिल्‍ली-कोलकाता, दिल्‍ली-मुम्‍बई, मुम्‍बई-लखनऊ, चंडीगढ़-गोरखपुर, दिल्‍ली-छपरा, हावड़ा-कटिहार, हरिद्वार-जबलपुर आदि के लिए चलाई जाएंगी.

बता दें कि अनार‍क्षित डिब्‍बों में यात्रियों का प्रवेश अनुशासित तरीके से कराने के लिए आरपीएफ कर्मचारियों की देख-रेख में टर्मिनस स्‍टेशनों पर पंक्तियां बनाकर भीड़ को नियंत्रित किया जाएगा. यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्‍टेशनों में आरपीएफ के अतिरिक्‍त जवान तैनात किए गए हैं.

सुरक्षाक‍र्मियों के साथ इंजीनियरिंग, सिगनल और दूरसंचार विभागों के अतिरिक्‍त कर्मचारियों को भीड़भाड़ वाले रेलवे सेक्‍शनों में महत्‍वपूर्ण रेलवे क्रॉसिंग पर तैनात किया गया है. रेल और सड़क का इस्‍तेमाल करने वालों की सुविधा के लिए स्‍टेशनों और प्रमुख रेलवे क्रॉसिंग पर प्रकाश के पर्याप्‍त प्रबंध किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-

हरियाणा: मनोहर लाल खट्टर को चुना विधायक दल का नेता, दीपावली के दिन लेंगे CM पद की शपथ

बीजेपी को समर्थन का ऐलान करने के बाद बढ़ी दुष्यंत चौटाला की सुरक्षा

First published: 26 October 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी