Home » इंडिया » Good news: if you have 1 rupee note, then before Diwali you can be rich
 

खुशखबरी: अगर आपके पास है 1 रुपए का नोट, तो दीवाली से पहले आप हो सकते हैं मालामाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2020, 11:11 IST

One Rupee Note: अगर आपके पास एक रुपये की नोट है तो यह खबर आपके लिए खुशखबरी लाने वाली हो सकती है. उस एक रुपये के नोट से आप दीवाली से पहले मालामाल हो सकते हैं. त्योहारी सीजन से पहले यदि आप कमाई का मौका देख रहे हैं तो घर बैठे लखपति बनने का आपके पास यह एक सुनहरा मौका है.

सबसे अच्छी बात है कि आपको लखपति बनने के लिए कुछ करने की भी जरूरत नहीं हैं. बस इसके लिए आपके पास एक रुपये का खास वाला नोट होना चाहिए. यदि आपके पास एक रुपये का नोट है तो आपको दीवाली से पहले आसानी से एक लाख रुपए मिल सकते हैं. इसके लिए बस आपको इस खास नोट की फोटो वेबसाइट पर डालनी होगी.

इस नोट को जैसे ही आप वेबसाइट पर डालेंगे लोग आपके नोट के लिए बोली लगाना शुरू कर देंगे. फिर यह आपके ऊपर डिपेंड करता है कि आप अपनी उस नोट को किसको बेचना चाहते हैं. आप इसे जिसे भी चाहें, बेचकर लाखों कमा सकते हैं. इसके लिए आपको एक खास किस्म के एक रुपये का नोट चाहिए.

दीवाली पर घर जाने वालों के लिए बहुत बुरी खबर, रद्द हो गई हैं कई फेस्टिवल और स्पेशल क्लोन ट्रेनें

इस नोट की बिक्री के संबध में यदि आप ज्यादा जानकारी लेना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन वेबसाइट https://dir.indiamart.com/impcat/antique-note.html पर जाना होगा. एक रुपये के नोट को आरबीआई नहीं बल्कि भारत सरकार जारी करती है. इस कारण एक रुपये के नोट पर रिजर्व बैंक के गवर्नर का सिग्नेचर नहीं होता है. एक रुपये के नोट पर देश के वित्त सचिव का हस्ताक्षर होता है.

बता दें कि यदि आपके पास माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाले 5 और 10 रुपये के सिक्के हैं तो भी आप इनको बेचकर लखपति बन सकते हैं. इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था. इसमें माता वैष्णो देवी की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं. 

Gold Price Today : सोने की कीमतों में हुई बड़ी बढ़ोतरी, जानिए आज दिल्ली, पटना और लखनऊ के दाम

लॉकडाउन के बाद पहली बार GST संग्रह 1 लाख करोड़ के पार, मोदी सरकार को मिली बड़ी राहत

First published: 5 November 2020, 9:59 IST
 
अगली कहानी