Home » इंडिया » Good news: you can get 25 lakh rupees for 1 rupee coin, will become millionaire
 

खुशखबरी: 1 रुपए के सिक्के के बदले आपको मिल सकते हैं 25 लाख रुपये, घर बैठे बन जाएंगे लखपति

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2020, 9:09 IST

One Rupee Coin: अगर आप घर बैठे-बैठे 25 लाख रुपये के मालिक बनना चाहते हैं, तो आपके लिए यह एक सुनहरा मौका है. आपके पास सिर्फ 1 रुपये का सिक्का होना चाहिए. यदि आपके पास लगभग 100 साल पुराना 1 रुपये का सिक्का है तो आप घर बैठे-बैठे 25 लाख रुपये जीत सकते हैं.

सरकार की ओर से साल 1913 में जो एक रुपये का सिक्का चलाया गया था. यदि आपके पास वह सिक्का है तो आप उसे बेचकर अच्छी कमाई कर सकते हैं. यह सिक्का चांदी का बना था. इस सिक्के को अभी विक्टेरियन कैटेगरी में शामिल किया जा चुका है. इसकी वजह से इस सिक्के की डिमांड  काफी बढ़ गई है. इसलिए आपको इसे बेचने पर 25 लाख रुपये मिल जाएंगे.

दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं, जिनको पुरानी यानि एंटीक चीजें अपने पास रखने का शौक होता है. इसले लिए वह क्रेजी भी होते हैं. यदि किसी भी पुरानी एंटीक चीजों की नीलामी होती है, तो ये लोग उसे किसी भी कीमात पर खरीदने को तैयार रहते हैं. इसलिए साल 1913 में बना 1 रुपये का सिक्का आपके लिए लॉटरी की तरह है.

अच्छी बात यह है कि आपको इस सिक्के को बेचने के लिए कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है. इसे आप अपने घर बैठे ही बेच सकते हैं, आपको इसके लिए इंडियामार्ट की वेबसाइट पर जाना होगा. इस बेवसाइट पर आपको अपना अकाउंट बनान होगा. जैसे ही अकाउंट क्रिएट हो जाती है, आप एक विक्रेता के रूप में इसमें रजिस्ट्रेशन करें.

अकाउंट पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप अपने पास मौजूद सिक्के की तस्वीर उस साइट पर अपलोड कर दीजिए. इसके अलावा सिक्के को सेल के लिए डाल दीजिए. अब जो भी लोग एंटीक सिक्के को खोजते रहते हैं, वह इस साइट पर आते रहते हैं. जैसे ही वह आपके सिक्के को देखेंगे, वैसे ही वो आपसे ऑनलाइन संपर्क करेंगे. इसके बाद वह आपको पैसे देकर आपसे वह सिक्के ले लेंगे.

दालों की बढ़ती कीतमों पर अंकुश लगाने के लिए एक्शन में केंद्र सरकार, उठाया ये बड़ा कदम

Gold Price Today: सोना आज फिर हो गया महंगा, जानिए क्या है आपके शहर में गोल्ड का रेट

First published: 15 October 2020, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी