Home » इंडिया » Gorakhpur By Poll live: sp lead from bjp in yogi adityanath seat
 

उलटफेर: योगी की सीट पर बीजेपी धराशायी, बुआ-भतीजे का चल गया जादू

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2018, 11:58 IST

गोरखपुर से बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गोरखपुर से बीजेपी पीछे हो गई है और सपा आगे चल रही है. न्यूज चैनल आज तक के हवाले से खबर है कि गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव की आठ राउंड की गिनती हो चुकी है लेकिन यूपी का प्रशासन सिर्फ एक राउंड का ही रिजल्ट बता रहा है. इसके पीछे विपक्षी दल साजिश का आरोप लगा रहे हैं. अब खबर आ रही है कि सपा, बीजेपी से लगभग 1500 वोटों से आगे चल रही है.

इसके पहले मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तीन घंटे बाद भी सिर्फ एक ही राउंड के रिजल्ट बताए गए हैं. यही नहीं मीडिया का आरोप है कि प्रशासन उन्हें अंदर नहीं जाने दे रहा है. बताया जा रहा है कि रिजल्ट के घोषणा का इंतजाम नहीं किया गया है.

गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेला ने पहले राउंड के नतीजे बताते हुए कहा कि आठ से नौ राउंड की काउंटिंग हो चुकी है. हालांकि उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि घोषणा में लंबी प्रक्रिया होती है. आब्जर्वर के हस्ताक्षर के बाद ही नतीजे हम घोषित करते हैं. हमारे पास सिर्फ पहले राउंड के मतों की गिनती के नतीजे की सत्यापित कापी आई है. इसी के मद्देनजर नतीजे घोषित कर रहे हैं.

गौरतलब है कि गोरखपुर बीजेपी का गढ़ रहा है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले पांच बार से गोरखपुर से सांसद हैं. उनके पहले गोरखपुर मठ के ही महंत अवैद्यनाथ यहां के सांसद थे. साल 2017 में यूपी का सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने इस सीट से इस्तीफा दे दिया था.

गोरखपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उपेंद्र शुक्ला को मैदान में उतारा है. बीजेपी को मात देने के लिए बसपा समर्थित सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद हैं. वहीं कांग्रेस ने सुरहिता करीम को टिकट दिया है. इस बार सभी उम्मीदवार मठ के बाहर के हैं.

First published: 14 March 2018, 11:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी