Home » इंडिया » Government asked google and apple to take down tiktok from their playapp store
 

TikTok चलाने वालों के लिए बुरी खबर, सरकार ने डिलीट करने का दिया आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 15:10 IST
TikTok App

चाइनीज शॉर्ट वीडियो ऐप Tiktok आजकल हर किसी के फोन में आपको आसानी से मिल जाएगा और हर दूसरा इंसान इससे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करता रहता है. लेकिन हाल ही में एक दिल्ली की घटना सामने आई जिसमें TikTok से वीडियो बना रहे शख्स को गलती से गोली लग गई और उसी जान चली गई. इसके बाद TikTok को लेकर सरकार हरकत में आ गई है और इस ऐप को लेकर एक बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है. सरकार ने फौरन TikTok को गूगल प्लेस्टोर से डिलीट करने के लिए कहा है. 

TikTok App

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मद्रास हाई कोर्ट की तरफ से इस ऐप पर लगाई गई पाबंदी पर स्टे देने से इंकार कर दिया था और इसके बाद मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने ये सख्त कदम उठाया है.

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच ने इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 22 अप्रैल रखी है क्योंकि मद्रास होई कोर्ट ने 16 अप्रैल यानि की आज इस मामले की सुनवाई कर सकता है. इस मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने बताया कि मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी का ऑर्डर इस ऐप के डाउनलोड्स को रोकने में मदद करेगा लेकिन जिनके फोन में पहले से ही TikTok की ऐप है वो इसका इस्तेमाल आसानी से कर पाएंगे.

ऐश्वर्या से जुड़े विवाद पर सलमान खान के लिए विवेक ओबरॉय ने कही बड़ी बात, बोले- क्या वो माफी..

रिपोर्ट्स के अनुसार,'हाई कोर्ट ने सरकार से TikTok ऐप के डाउनलोड को रोकने के लिए कहा है और मिनिस्ट्री Google और Apple को अपने ऐप स्टोर से इसे  डिलीट करने के आदेश दिए है. अब ये कंपनियों पर निर्भर करता है कि वो आदेश का पालन करें या फिर इसके खिलाफ अपील करें.' मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने 3 अप्रैल को एक ऑर्डर पास करके सरकार को निर्देश दिया था कि TikTok ऐप के डाउनलोड्स को रोका जाए. कोर्ट ने कहा कि ये चाइनीज ऐप बच्चों के लिए खतरनाक है.

जब रेखा को लगातार Kiss करता रहा था ये एक्टर, डायरेक्टर के 15 बार कट बोलने के बाद भी..

मार्केट एनालिसिस फर्म सेंसर टॉवर के अनुसार,पहली तिमाही में App Store और Google Play Store में Tiktok दुनिया भर में तीसरा सबसे ज्यादा इंस्टॉल किया जाने वाला ऐप बन गया है. Tiktok ने पिछली तिमाही में 18.8 करोड़ यूजर्स जोड़े और इसमें भारत की हिस्सेदारी के 8.86 करोड़ यूजर्स रहे.

First published: 16 April 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी