Home » इंडिया » Government removes Rakesh Asthana and 3 other CBI officers after Alok Verma
 

आलोक वर्मा के बाद राकेश अस्थाना पर गिरी सरकार की गाज, CBI से तीन अन्य अफसरों की भी छुट्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2019, 9:10 IST

CBI चीफ के पद से आलोक वर्मा को हटाए जाने के बाद स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को भी पद से हटा दिया गया. उनके साथ ही तीन अन्य अफसरों पर भी सरकार की गाज गिरी है. जिनमें एके शर्मा, मनीष कुमार सिन्हा और जयंत जे नाइकरवरे का नाम शामिल है. बता दें कि हाल के दिनों में सीबीआई में अंदरूनी कलह के चलते इसकी छवि का काफी नुकसान पहुंचा है. CBI की इसी छवि को बचाने के लिए सरकार ने ये फैसला लिया है.

इसी के साथ स्पेशल डायरेक्टर अस्थाना के साथ संयुक्त निदेशक अरुण कुमार शर्मा, डीआईजी मनीष कुमार सिन्हा, एसपी जयंत जे. नाइकनवरे का कार्यकाल भी छोटा किया गया है. इससे पहले सीबीआई के दोनों वरिष्ठ अफसरों आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाने के बाद जबरन छुट्टी पर भेज दिया था.

उसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा गया था. उसके बाद शीर्ष कोर्ट ने आलोक वर्मा को उनके पद पर बहाल कर दिया था, लेकिन एक दिन के बाद ही सेलेक्शन पैनल ने आलोक वर्मा को पद से हटाकर उनका ट्रांसफर फायर सर्विसेज विभाग में कर दिया, लेकिन उन्होंने नया पदभार लेने से इनकार करते हुए सेवा से इस्तीफा दे दिया था. उनके स्थान पर नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक बनाया गया है.

बता दें कि 24 जनवरी को सेलेक्शन पैनल नए सीबीआई चीफ पर फैसला लेगा. फिलहाल नागेश्वर राव सीबीआई के अंतरिम निदेशक के तौर पर काम कर रहे हैं. हाल ही में पीएम की अध्यक्षता वाले सेलेक्शन पैनल ने आलोक वर्मा को उनके पद से हटा दिया था.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार पर RSS प्रमुख मोहन भागवत का तंज, कहा- जब कोई युद्ध नहीं तो सैनिक क्यों हो रहे शहीद

First published: 18 January 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी