Home » इंडिया » Government said Sikh youth being trained in ISI facilities in Pakistan: Government
 

पाकिस्तान में ISI सिख युवाओं को भारत के खिलाफ कर रहा है तैयार: गृह मंत्रालय

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2018, 15:38 IST

गृह मंत्रालय ने एक संसदीय पैनल को इस बात से अवगत कराया है कि पाकिस्तान में आईएसआई सिख युवाओं को भारत में आतंकी घटनाओं के लिए प्रशिक्षित कर रहा है. इसमें कहा गया है कि जो लोग कनाडा और अन्य जगहों पर बस गए हैं, उन्हें भी झूठ बोलकर देश के खिलाफ उकसाया जा रहा है.

केंद्रीय गृह सचिव की अगुवाई में गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी की अध्यक्षता वाली कमेटी से कहा कि इंटरनेट और सोशल मीडिया के दुरुपयोग के माध्यम से आतंकवादी समूहों द्वारा इन युवकों का कट्टरता की ओर धकेला जा रहा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों के कमांडरों को आईएसआई के दबाव न केवल पंजाब में बल्कि देश के अन्य हिस्सों में भेजा जा रहा है. यूरोप, अमेरिका और कनाडा में स्थित सिख युवाओं या भारत में झूठे और दुर्भावनापूर्ण प्रचार के जरिये भारत के खिलाफ गुमराह और उकसाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :देशभर में चार लाख से ज्यादा भिखारी, इस राज्य में हैं सबसे ज्यादा

आंतरिक सुरक्षा को लेकर नई चुनौतियों के मुद्दे पर मंत्रालय ने समिति को एक नोट में प्रस्तुत किया है. जिसमें इंटरनेट और सोशल मीडिया के दुरुपयोग के माध्यम से आतंकवादी समूहों द्वारा युवाओं की कट्टरता पर चिंता व्यक्त की है.

First published: 21 March 2018, 15:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी