Home » इंडिया » Government told in Parliament- Corona virus spread among many people across the country by Tabligi Jamaat
 

सरकार ने संसद में बताया- तबलीगी जमात की वजह से देशभर के कई लोगों में फैला कोरोना वायरस

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2020, 16:28 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप देशभर में कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच देश की सरकार ने संसद में जानकारी दी है कि तबलीगी जमात की वजह से कोरोना वायरस कई लोगों में पहुंचा. संसद में सोमवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में कहा कि तब्लीगी जमात की वजह से कोरोना वायरस कई लोगों में फैला.

उन्होंने जवाब दिया कि दिल्ली पुलिस ने पहले ही बताया है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर विभिन्न प्राधिकरणों द्वारा निर्देश जारी करने के बावजूद मास्क के बिना, सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी का उल्लंघन करते हुए भीड़ लंबे समय के लिए निजामु्ददीन में एक बंद परिसर में इकट्ठा हुई. इस कारण कई व्यक्तियों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैला.

देश में कोरोना वायरस की बिगड़ रही है स्थिति, PM मोदी 23 सितंबर को 7 राज्यों के CM से करेंगे बात

दरअसल, शिवसेना के सांसद अनिल देसाई ने संसद में सवाल पूछा था कि क्या तबलीगी जमात के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शामिल लोगों की वजह से दिल्ली और अन्य राज्यों में कोरोना वायरस फैला है. गृहराज्य मंत्री ने इसी सवाल का लिखित जवाब दिया. संसद में कहा गया कि दिल्ली पुलिस ने 29 मार्च को 2361 जमातियों को वहां से निकला. दिल्ली पुलिस ने जमात के 233 लोगों को गिरफ्तार किया था.

बता दें कि देश में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 54,87,580 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 86961 नए मामले सामने आए. इस दौरान 1130 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है. इसके बाद देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 87,882 पहुंच गई है. भारत में अब तक कुल 43,96,399 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं.

रेलयात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वेटिंग का झमेला खत्म, आज से मिलेगा केवल कंफर्म टिकट

महाराष्ट्र: भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरी, आठ लोगों की मौत कई के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

First published: 21 September 2020, 16:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी